NationalPoliticsTop Storiesदेश

Election Results 2022 : UP में फिर आ रहे हैं Yogi, CM बनते ही जनता को देंगें ये तोहफा 

जनता ने अपना CM चुन लिया है देरी है बस फाइनल रिजल्ट आने की। उत्तर प्रदेश(UP) विधानसभा चुनाव रिजल्ट के अब तक के नतीजों से साफ हो गया है कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) एक बार फिर UP में सरकार बनाने जा रही है। BJP ने सपा के मुकाबले बड़ी बढ़त हासिल कर ली है।

पहले चरण की वोटिंग से ठीक पहले BJP और सपा ने घोषणा पत्र जारी करते हुए जनता से कई लोकलुभावन वादे किए थे। दोनों ही पार्टियों ने कई मुफ्त सौगात का वादा किया था। रुझानों में BJP की जीत साफ दिखने के बाद एक बार नज़र डालिए कि BJP ने अपने घोषणा पत्र में कौन से बड़े वादे किए हैं, जिन्हें अब BJP को पूरा करना होगा।

स्मार्टफोन और टैबलेट – स्वामी विवेकानंद युवा सशक्तिकरण योजना के तहत 2 करोड़ टैबलेट और स्मार्टफोन वितरित किया जाएगा।

मुफ्त कोचिंग- अभ्युदय योजना के अंतर्गत यूपीएससी, यूपीपीएससी, एनडीए, सीडीएस, जेईई, एनआईआईटी, टीईटी, क्लैट और अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए इच्छुक युवाओं को मुफ्त कोचिंग की सुविधा दी जाएगी।

रोज़गार की व्यवस्था – भाजपा ने 5 सालों में 3 करोड़ से अधिक रोजगार देने का दावा करते हुए अगले पांच साल में हर परिवार में कम से कम एक रोजगार और स्वरोजगार का अवसर प्रदान करेंगे।

मुफ्त स्कूटी- भाजपा ने कॉलेज जाने वाली मेधावी छात्राओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए रानी लक्ष्मी बाई योजना के तहत मुफ्त स्कूटी देने का वादा किया है।

किसानों को मुफ्त बिजली- भाजपा ने 5 साल तक सभी किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली देने का वादा किया है। भाजपा ने सरकार बनने पर गन्ना भुगतान 14 दिन के भीतर कराने का वादा किया है। देरी पर ब्याज दिया जाएगा।

पेंशन में इज़ाफ़ा – भाजपा ने विधवा और निराश्रित महिलाओं के लिए पेंशन को बढ़ाकर प्रतिमाह 1500 रुपए करने का फैसला किया है। अभी 1000 रुपए प्रति माह पेंशन मिलती थी।

मुफ्त यात्रा – 60 वर्ष से अधिक उम्र की महिलाओं को सार्वजनिक परिवहन में मुफ्त यात्रा की सुविधा दी जाएगी।

मुफ्त सिलेंडर – प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के सभी लाभार्थियों को होली और दीपावली पर 2 मुफ्त एलपीजी सिलेंडर प्रदान करेंगे।

गरीब बेटियों को शादी के लिए सहायता – मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना के तहत वित्तीय सहायता को 15 हजार से बढ़ाकर 25 हजार रुपए किया जाएगा। मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह अनुदान योजना के तहत गरीब परिवार की बेटियों को विवाह के लिए 1 लाख रुपए की वित्तीय सहायता दी जाएगी।

यह भी पढ़ें – Election Results 2022 : पंजाब में AAP को मिला बहुमत, उत्तराखंड में BJP तो UP में साइकिल की धीमी रफ़्तार

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button