Nationalदेशविश्व समाचार

Russia Ukraine War: पालतू कुत्ते के लिए नहीं की अपनी जान की परवाह, इस तरह लौटे वतन 

Ukraine में ज़िंदगी और मौत के बीच फंसा हर इंसान अपने वतन जाने की सोच रहा है। किस तरह Ukraine से निकलेंगे यही सोचने में दिन रात कट रहे हैं वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते है जिन्हें ख़ुद से ज़्यादा दूसरों की परवाह होती है। आख़िरकार दून के ऋषभ कौशिक अपने पालतू कुत्ते ‘मालिबू’ के साथ शुक्रवार(11 मार्च) को घर पहुंचे।

ऋषभ ने Ukraine में बेहद खराब हालत के बीच अपने कुत्ते के बिना वापिस भारत लौटने से इनकार कर दिया था। इसके बाद वे पूरी दुनिया में चर्चा में आ गए थे। बता दें कि किशननगर निवासी ऋषभ खारकीव नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ रेडियो इलेक्ट्रॉनिक्स में सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग के तीसरे वर्ष के छात्र थे।

ऋषभ ने अपने कुत्ते के लिए अपनी जान की भी परवाह नहीं कि थी। ऋषभ ने बताया कि पालतू जानवर को बम धमाकों के बीच छोडकर आने का उनका दिल नहीं माना और आज वे बेहद खुश हैं कि वे अपने साथ अपने मालिबू को भी बचाकर वापस ले आए।

ऋषभ अपने कुत्ते के साथ घर लौटकर बेहद खुश हैं। उन्होंने बताया कि इस कुत्ते को उन्होंने Ukraine में सड़क से रेस्क्यू किया था। इसके बाद वे उनके साथ ही रहने लगा था। Ukraine में हालात ख़राब होते ही उन्होंने अपने पालतू कुत्ते को अपने साथ भारत लाने के लिए तमाम औपचारिकताएं पूरी की थीं। लेकिन उन्हें अनुमति नहीं मिली। जिस पर उन्होंने फैसला किया था कि अगर उनका कुत्ता उनके साथ नहीं जा सकता, तो वह भी अपने वतन नहीं लौटेंगे।

यह भी पढ़ें – Pradosh Vrat : भगवान शंकर का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए रखें प्रदोष व्रत

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button