Astrologyदेश

15 दिन के अंतर में लगेंगे दो बड़े Grahan, जानें किन राशि के जातकों को होगा लाभ 

Grahan का हर किसी के जीवन पर बड़ा असर पड़ता है। कभी कभी ये असर बुरा भी होता है। Grahan की घटना का ज्योतिषीय व वैज्ञानिक महत्व है। धार्मिक दृष्टि से Grahan की घटना को शुभ नहीं माना जाता है। इस साल कुल 4 ग्रहण लगने हैं। जिनमें से 2 सूर्य Grahan व दो चंद्र Grahan शामिल हैं।

हिंदू धर्म में सूर्य व चंद्र Grahan दोनों का बराबर महत्व होता है। हिंदू पंचांग के अनुसार, 30 अप्रैल 2022 को साल का पहला सूर्य Grahan लगेगा। वहीं, सूर्य Grahan के ठीक 15 दिन बाद साल का पहला चंद्र Grahan लगेगा। इन दोनों Grahan का मानव जीवन पर सकारात्मक व नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

जानें, कब लगेगा साल का पहला चंद्र Grahan

साल 2022 का पहला चंद्र Grahan 16 मई 2022, सोमवार को सुबह 08 बजकर 59 मिनट पर लगेगा, जो कि 10 बजकर 23 मिनट पर समाप्त होगा। भारत मे चंद्र Grahan आंशिक होने के कारण सूतक काल मान्य नहीं होगा।

जानें, साल 2022 में लगने वाले साल के पहले सूर्य Grahan का किन राशियों पर पड़ेगा शुभ प्रभाव

मेष- ज्योतिष शास्त्र के अ्नुसार, साल का पहला सूर्य Grahan आपकी राशि में ही लगेगा। 15 दिन के अंतर में लगने वाले दोनों Grahan का आप पर शुभ प्रभाव पड़ेगा। आपको कार्यस्थल पर तरक्की मिलने के योग बनेंगे। व्यापारियों को मुनाफा हो सकता है। इस दौरान आपके लिए किसी नए काम की शुरुआत अच्छा विचार हो सकता है।

सिंह- सिंह राशि वालों पर चंद्र व सूर्य Grahan का प्रभाव देखने को मिलेगा। सिंह राशि वालों की इस दौरान आर्थिक स्थिति में सुधार देखने को मिल सकता है। पदोन्नति की संभावना है। आय के साधन बढ़ने के साथ आप निवेश पर भी ध्यान देंगे। सिंह राशि वालों के लिए यात्रा के योग बनेंगे। यह यात्रा आपको आर्थिक तरक्की दिला सकती है।

धनु- धनु राशि वालों पर दोनों Grahan का शुभ प्रभाव पड़ेगा। इस दौरान आपको नौकरी के नए अवसर मिल सकते हैं। धनु राशि वालों की आर्थिक स्थिति में मजबूती आएगी। सूर्य व चंद्र Grahan के दौरान आपके अटके काम पूरे होंगे।

यह भी पढ़ें – मीठा खाने का करे दिल तो फटाफट बनाएं ‘Bread Gulab Jamun’

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button