Sports

ये प्लेयर होगा England की टेस्ट टीम का नया हेड कोच

किसी टीम का कोच बनना कोई मज़ाक नहीं होता है। एक बड़ी ज़िम्मेदारी को उठाना पड़ता है। इस बार इंग्लैंड की टेस्ट टीम के मुख्य कोच की भूमिका में न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर Brendon McCullum होंगे। अभी तक आपने स्प्लिट कैप्टेंसी सुना था, लेकिन अब स्प्लिट कोचिंग देखने को मिलेगी। दरअसल England and Wales Cricket Board यानी ईसीबी ने England की मेंस टीम के लिए लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट के लिए एक अलग कोच रखने का फैसला किया है, जबकि टेस्ट टीम के लिए कोचिंग की जिम्मेदारी एक अलग शख्स को मिलने वाली है जिसके नाम का ख़ुलासा कर दिया गया है।

England की टेस्ट टीम के कोच पद के लिए Brendon McCullum के अलावा, गैरी कर्स्टन, साइमन कैटिच और ग्राहम फोर्ड ने भी इंटरव्यू दिया था, लेकिन ईसीबी ने Brendon McCullum पर भरोसा जताया है। Brendon McCullum के पास कोचिंग का अच्छा खासा अनुभव है। मौजूदा समय में वे कोलकाता नाइट राइडर्स यानी केकेआर के हेड कोच हैं और आईपीएल 2022 का हिस्सा हैं। टीम ने उनकी कोचिंग में अच्छा प्रदर्शन किया है।

क्रिकबज की रिपोर्ट की मानें तो न्यूजीलैंड के महान खिलाड़ी Brendon McCullum England के नए टेस्ट कोच होंगे। ईसीबी और Brendon McCullum के बीच डील फाइनल हो गई है। एक दो दिनों में ब्रेंडन मैकुलम को England की टेस्ट टीम का कोच बनाए जाने की आधिकारिक घोषणा भी की जाएगी। पॉल कॉलिंगवुड England की सीमित ओवरों की टीम के कोच नियुक्त किए जा चुके हैं, क्योंकि क्रिस सिल्वरवुड ने इस्तीफा दे दिया था।

यह भी पढ़ें – Thailand: पकड़ा गया ढोंगी Baba,अनुयायियों को पिलाता था अपना मलमूत्र

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button