NationalWeatherदेश

पहाड़ों में पाले से बढ़ेगी Thand, मैदानों में कोहरा बढ़ाएगा परेशानी

इस बार की Thand ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। उत्तराखंड में अब एक फरवरी तक साफ रहेगा मौसम लेकिन Thand में कमी नहीं आएगी। वहीं मैदानों में घना कोहरा, पहाडों में पाले की वजह से Thand में इज़ाफ़ा होगा। देहरादून जिले में 21 जनवरी से लगातार सामान्य से कम बना हुआ तापमान। पिछले दो दिन से बारिश-बर्फबारी के बाद पारा गिर गया था, जिससे पूरा प्रदेश शीतलहर की चपेट में आ गया था और Thand ने लोगों को परेशान कर दिया।

लोनिवि के मुख्य अभियंता केपी उप्रेती ने बताया कि 25 जनवरी को मौसम में कुछ सुधार होने की वजह से 22 प्रमुख सड़कों को खोलने में सफलता मिली है और अभी भी राज्य की 22 ही सड़कें बंद चल रही हैं। उन्होंने बताया कि सड़कों को खोलने के लिए 29 मशीनों को लगाया गया है। उन्होंने बताया कि राज्य में अभी भी जो सड़कें बंद हैं उनमें प्रमुख रूप से चमोली से कुंड मार्ग, कमद से अयंरखाल मार्ग, बडेथी बनचौरा बद्रीगाड़ मार्ग, रायपुर कुमाल्डा कद्दूखाल मार्ग, पंगोट किलवरी टांकी मोटरमार्ग, हिनोला काने खलपाटी मार्ग, पाबौ चौरीखाल मार्ग, हर्षिल मुखबा सड़क और जसपुर पुराली सड़क बंद हैं। उन्होंने कहा कि इन सड़कों को खोलने का काम चल रहा है। जल्दी ही सड़कों के खुलने का अनुमान है।

उत्तराखंड में बर्फबारी की वजह से 22 सड़कें अभी भी बंद चल रही हैं। इससे लोगों को आवाजाही में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि मौसम में कुछ सुधार होने की वजह से लोक निर्माण विभाग 22 सड़कों को खोलने में भी कामयाब रहा है।

यह भी पढ़ें – Delhi वालों को मिली Weekend Curfew से निजात, इन चीज़ों पर होगी अब भी पाबंदी

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button