Sports

Team India ने Sri Lanka को 238 रन से हराकर अपने नाम की सीरीज़

Team India अपने पूरे जोश में नज़र आ रही है इसका अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि Team India ने Sri Lanka का क्लीन स्वीप ही कर डाला है। Sri Lanka की टीम भारत के दौरे पर आई थी तो टीम को उम्मीद होगी कि कम से कम एक या दो मैच जीतने को मिल सकता है, लेकिन Team India ने तीन मैचों की टी20 सीरीज और फिर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भी क्लीन स्वीप कर दिया।

Team India ने बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए पिंक बॉल टेस्ट मैच में Sri Lanka को 238 रन से हरा दिया और सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली। इस मैच में भारत की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 252 रन बनाए थे। Team India के लिए 92 रन श्रेयस अय्यर और 39 रन रिषभ पंत ने बनाए थे। इसके जवाब में Sri Lanka की टीम 109 रन पर ढेर हो गई। Sri Lanka के लिए 43 रन की पारी एंजलो मैथ्यूज ने खेली थी। इस तरह पहली पारी के आधार पर Team India को 143 रन की बढ़त मिली। वहीं, दूसरी पारी में भारत ने 9 विकेट खोकर 303 रन बनाए और पारी घोषित कर दी।

दूसरी पारी में भारत के लिए एक बार फिर से श्रेयस अय्यर ने अर्धशतक जड़ा। उन्होंने 67 रन की पारी खेली, जबकि रिषभ पंत ने भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने का काम किया। इस तरह Sri Lanka के सामने जीत के लिए 447 रन का लक्ष्य रखा गया। हालांकि, Sri Lanka की टीम 447 रन के जवाब में 59.3 ओवर में 208 रन पर ढेर हो गई और मुकाबला 238 रन से हार गई।

यह भी पढ़ें – The Kashmir Files: इस एक्टर ने मांगी माफी, कहा – मैं पत्रकार होकर भी खामोश रहा

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button