Lifestyleस्वास्थ्य समाचार

Holi पर इन बातों का ख्याल रखने से होंगे कई फायदे

Holi का त्योहार रंगों का त्योहार है। इस दिन लोग गिले-शिकवे भुलाकर एक दूसरे से गले मिलते हैं और गुलाल लगाते हैं। इस त्योहार पर लोग अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ Holi का आनंद लेते हैं और मिठाई खरीदने से लेकर कपड़े खरीदने तक कई सारी तैयारियां भी करते हैं।

ट्रेडिशनल लुक

ट्रेंडिंग कपड़े महिलाओं के लिए बेस्ट Holi ड्रेस साबित हो सकते हैं। इनमें ऐसे काफी सूट हैं जो आरामदायक होने के साथ-साथ ट्रेडिशनल और स्टाइलिश लुक देते हैं।

आंखों का खास ख्याल रखें

आजकल रंगों में केमिकल का इस्तेमाल किया जाता है जो आंखों के लिए नुकसानदायक होता है। इसलिए आंखों को रंगों से बचाने के लिए चश्मे का इस्तेमाल करें। इससे आपको रंगों से सुरक्षा भी मिलेगी और आपका लुक भी स्टाइलिश लगेगा। अगर आप कॉन्टेक्ट लेंस पहनते हैं तो (I-ड्रॉप) का इस्तेमाल कर सकते हैं। रंगों को साफ करने के लिए गर्म पानी का प्रयोग जरूर करें।

बालों का रखें ध्यान

Holi के रंगों से skin के साथ-साथ बालों का ख्याल रखना बेहद जरूरी होता है। ऐसे में बालों को रंगों से बचाने के लिए आप कैप का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह चीजें आपको रंगों से सुरक्षित रखने के साथ-साथ स्टाइलिश लुक भी देंगी। नारियल के तेल और कैस्टर ऑयल का भी प्रयोग कर सकते हैं।

पुरुषों के लिए ग्राफिक टी शर्ट

Holi पर हल्के फैब्रिक वाले कपड़े ज्यादा सुकूनदायक होते हैं। कॉटन के सूट, कुर्ती, ड्रेस आदि कपड़े ज्यादा कम्फर्टेबल होते है। Holi के रंगों में गीले होने के बाद यह जल्दी सूख जाते हैं। Holi के इस त्योहार पर ग्राफिक T-Shirt पुरुषों के लिए अच्छा विकल्प है। आपको यह स्मार्ट और ट्रेंडी लुक देगी।

यह भी पढ़ें – Holi आने से पहले ही बना कर रख लें Chawal ke Papad

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button