AstrologyNationalTop Storiesदेश

Surya Grahan 2022: इन 3 राशियों के जातक रहें सावधान,सूर्यग्रहण पर हो सकता है नुकसान

Surya Grahan(सूर्यग्रहण) का असर इंसान के जीवन पर ज़रूर पड़ता है। कभी कभी Surya Grahan किसी के लिए शुभ रहता है तो कभी कभी किसी को बहुत परेशानी झेलनी पड़ती है। हिंदू पंचांग के अनुसार, साल का पहला Surya Grahan 30 अप्रैल 2022 को लगेगा। यह Surya Grahan मेष राशि में लगेगा। Surya Grahan का प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा। कुछ राशि वालों पर Surya Grahan का सकारात्मक व कुछ राशि वालों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

जानें, Surya Grahan के दुष्प्रभाव से बचने के उपाय

इन तीनों राशि वालों को बुरे परिणामों से बचने के लिए गायत्री मंत्र का जाप करना चाहिए व अपने ईष्टदेव की अराधना करनी चाहिए। Surya Grahan के दौरान सोच को पॉजिटिव रखें और दान करें।

ज्योतिषाचार्यों के मुताबिक, तीन राशि वालों के लिए Surya Grahan काफी खास रहने वाला है। इस दिन शनिचरी अमावस्या का योग बन रहा है। जबकि ठीक इसके एक दिन पहले सूर्य मकर राशि से निकलकर कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे। जानें Surya Grahan के दौरान किन राशि वालों को रहना होगा सावधान –

मेष- साल का पहला Surya Grahan मेष राशि में लग रहा है। इसलिए आपकी राशि पर इसका सबसे ज्यादा प्रभाव पड़ेगा। इस दौरान जातकों को मानसिक तनाव हो सकता है। शत्रु हावी हो सकते हैं। वाहन प्रयोग में सावधानी बरतें, वरना चोट लगने की आशंका है। Surya Grahan के दौरान यात्रा से बचें।

कर्क- कर्क राशि के स्वामी ग्रह चंद्रमा हैं। Surya Grahan के समय चंद्रमा मेष में राहु के साथ मौजूद रहेंगे। इस स्थिति कर्क राशि के जातकों में मानसिक तनाव पैदा कर सकती है। अज्ञात भय और नकारात्मकता हावी रहेगी। इस दौरान खर्च बढ़ेंगे। धैर्य बनाए रखें।

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के जातकों को मान हानि का सामना करना पड़ सकता है। इस दौरान वाणी पर संयम बरतें। विवादों से दूर रहना ही लाभकारी रहेगा। शुत्र पक्ष से नुकसान हो सकता है। खर्च बढ़ेंगे।

यह भी पढ़ें – Shah Rukh Khan बन गए हैं ‘मिस्टर इंडिया’, जानें वजह

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button