BusinessNationalदेश

दिवालिया घोषित हुई ‘Supertech’, हज़ारों होम बायर्स का भविष्य दांव पर

न जाने कितने ही लोग Noida में घर बनाने का सपना देखते हैं लेकिन कभी कभी ये सपना बहुत भारी पड़ जाता है साथ ही जमा पूंजी भी बर्बाद हो जाती है। Real Estate Company ‘Supertech’ को नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) से तगड़ा झटका लगा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक एनसीएलटी की दिल्ली बेंच ने Supertech को दिवालिया घोषित कर दिया है। यह फैसला यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की याचिका पर सुनाया गया है।

ये ख़बर सुनकर आपको शायद ज़्यादा फ़र्क़ न पड़े लेकिन उन होम बायर्स के होश उड़ जाएंगे जिन्होंने Supertech में घर लेना का फैसला लिया था। बता दें कि Supertech में करीब 25 हजार होम बायर्स का भविष्य दांव पर है। एनसीएलटी के इस फैसले से होम बायर्स भी प्रभावित हो सकते हैं। हालांकि, Supertech ने बयान जारी कर बताया है कि इस फैसले के खिलाफ अपीलीय न्यायाधिकरण (NCLAT ) में अपील करेगी।

Supertech ने कहा, “होम बायर्स के हित में, परियोजनाओं के निर्माण और वितरण को प्राथमिकता दी गई थी। पिछले 7 वर्षों के दौरान हमारे पास 40,000 से अधिक फ्लैट वितरित करने का एक मजबूत रिकॉर्ड है और हम अपने “मिशन कंप्लीशन 2022″ के तहत अपने खरीदारों को डिलीवरी देना जारी रखेंगे, जिसके तहत हमने दिसंबर, 2022 तक 7000 यूनिट देने का लक्ष्य रखा है।”

एक अन्य मामले में उत्तर प्रदेश में नोएडा के सेक्टर 93 -ए स्थित सुपरटेक अमराल कोर्ट के दोनों टावर 22 मई को ध्वस्त किए जाएंगे, लेकिन ध्वस्तीकरण से पहले 10 अप्रैल को परीक्षण विस्फोट किया जाएगा। बता दें कि Supertech Limited की एनसीआर-गुरुग्राम, गाजियाबाद, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में कई परियोजनाएं हैं। Supertech Limited द्वारा बनाए गए फ्लैटों के कब्जे के लिए 25,000 से अधिक घर खरीदार इंतज़ार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें – एक्सीडेंट में Fardeen Khan की मौत! ख़बर सुनकर एक्टर ने कही ये बात 

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button