NationalPoliticsTop Storiesदेश

Sunil Kumar Jakhar ने Congress से मुंह मोड़ा

किसी भी पार्टी में नेताओं का आना जाना तो लगा ही रहता है लेकिन उनकी बातें हमेशा ही चर्चा का विषय बनती रही हैं। पंजाब Congress के कद्दावर नेता और पूर्व अध्यक्ष रहे Sunil Kumar Jakhar ने आज पार्टी छोड़ दी है। अलविदा कहने से पहले वह पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी पर खूब बरसे। उन्होंने पंजाब को बख्श देने की अपील की।

तीन बार के विधायक और एक बार के सांसद Sunil Kumar Jakhar ने ‘मन की बात’ शीर्षक से एक फेसबुक लाइव में पार्टी को अलविदा कहा। उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल से पार्टी के सभी संबंधों को हटा दिया। साथ ही अपने ट्विटर बायो से Congress को हटा दिया और पार्टी के झंडे को अपने ट्विटर अकाउंट पर तिरंगे से बदल दिया। Sunil Kumar Jakhar ने कहा कि पंजाब Congress के कुछ नेताओं द्वारा उनके ख़िलाफ पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोपों के बाद अनुशासनात्मक पैनल द्वारा सभी पार्टी पदों को छीन लिए जाने पर वह दुखी हैं।

बिना कुछ बोले पंजाब के असंतुष्ट नेता Sunil Kumar Jakhar ने आरोप लगाया कि राजस्थान के उदयपुर में वर्तमान में चल रहा Congress का तीन दिवसीय चिंतन शिविर या विचार-मंथन एक “तमाशा” था। बता दें कि Sunil Kumar Jakhar ने इस साल की शुरुआत में राज्य विधानसभा चुनावों में पार्टी की हार के लिए Congress सांसद अंबिका सोनी के बयान- “पंजाब में एक हिंदू मुख्यमंत्री होने के नतीजों” को भी ज़िम्मेदार ठहराया। Congress छोड़ने की घोषणा के साथ सुनील जाखड़ ने पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि आप पंजाब को बख्श दो। Sunil Kumar Jakhar ने Congress के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को “अच्छा व्यक्ति” बताया और प्रशंसा की। साथ ही उनसे अपील की कि वे “चपलूसों” से दूरी बनाकर एक बार फिर पार्टी की कमान संभालें।

यह भी पढ़ें – गेहूं के Export पर भारत ने तत्काल प्रभाव से लगाया प्रतिबंध

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button