NationalPoliticsTop Storiesदेश

न हो जाए ज़रा सी भी चूक, शिफ्ट लगाकर दूरबीन से सपा कर रही है EVM की निगरानी

कोई भी परीक्षा हो उसके परिणाम का इंतज़ार सभी को रहता है, कुछ ऐसा ही हाल इन दिनों नेताओं का भी है। उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के सातों चरणों का मतदान हो चुका है। निर्वाचन आयोग, राजनीतिक दल, उम्‍मीदवार और कार्यकर्ता अब 10 मार्च को होने वाली मतगणना की तैयारियों में जुटे हैं। इस बीच सपा के कुछ उम्‍मीदवारों को EVM की सुरक्षा की चिंता सता रही है।

EVM में किसी तरह की कोई चूक न हो जाए इसके लिए मेरठ की हस्तिनापुर सीट से उम्‍मीदवार योगेश वर्मा हैं जो दो दिन से दूरबीन से EVM की निगरानी में जुटे हैं। यहीं नहीं उन्‍होंने अपने कार्यकर्ताओं की 8-8 घंटे की तीन शिफ्ट में ड्यूटी लगा दी है। सपा उम्‍मीदवार योगेश वर्मा का कहना है कि जहां ईवीएम रखी गई हैं, वहां की निगरानी वह दूरबीन से कर रहे हैं। उन्‍होंने कहा-हम दूरबीन से देख रहे हैं कि वहां किसी भी तरह की कोई गतिविधि तो नहीं हो रही। दूरबीन से छत और आसपास के पूरे इलाके पर हम पैनी निगाह रख रहे हैं। हमने हमारे कार्यकर्ताओं के लिए 8-8 घंटे की 3 शिफ्ट बनाई है, जिसके आधार पर वे तैनात हैं। इसके अलावा आसपास के इलाके की निगरानी के लिए अलग से टीम लगाई है।

सपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने विश्‍वास व्‍यक्‍त किया है कि 10 मार्च को यूपी में सपा की ही सरकार बनेगी। उधर, भाजपा लगातार जीत के दावों के साथ समाजवादी पार्टी पर तंज कस रही है। मंगलवार को हमीरपुर पहुंचे केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा-‘समाजवादी पार्टी नई हवा, नई सपा की बात करते थे लेकिन हमने एक के बाद दूसरे उदाहरण से दिखाया कि वही हवा है, वही सपा है। मैं अब भी कह रहा हूं कि वही हवा है वही सपा है, 10 तारीख को अखिलेश कहेंगे EVM बहुत बेवफा है।’

यह भी पढ़ें – International Women’s Day 2022: एक ही दिन महिलाओं के काम की सराहना के लिए काफी नहीं

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button