Sportsविश्व समाचार

इस वजह से राजकीय सम्मान के साथ हो सकता है Shane Warne का अंतिम संस्कार

मरना तो एक न एक दिन सभी को है लेकिन जब कोई बेवक़्त साथ छोड़ जाता है तो तकलीफ़ होना लाज़मी है। Australia के महान क्रिकेटर Shane Warne के आकस्मिक निधन के बाद परिजनों से उनके राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार करने की पेशकश की गई है।

Shane Warne को दुनिया को सर्वश्रेष्ठ स्पिनर माना जाता था। उनका शुक्रवार(4 मार्च) को थाईलैंड में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 52 वर्ष के थे। महान स्पिनर Shane Warne के निधन पर विक्टोरिया के प्रधानमंत्री डेनियल एंड्रयूज ने कहा, “विक्टोरिया ने एक आइकन को खो दिया है। ऑस्ट्रेलिया ने एक दग्गिज खो दिया है। पूरी क्रिकेट दुनिया स्पिनर के सरताज के निधन पर शोक मना रही है। Shane Warne ने क्रिकेट की नई पीढ़ी को प्रेरित किया है।” उन्होंने कहा, “मैंने उनके परिवार को शेन वॉर्न के राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार की पेशकश की है ताकि विक्टोरिया के लोग उन्हें श्रद्धांजलि दे सकें।”

Shane Warne ने 1992 में सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। उन्होंने 145 टेस्ट खेले। इस दौरान उन्होंने 708 विकेट लिए। वहीं 194 एकदिवसीय मैचों में Shane Warne ने 293 विकेट चटकाये। ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने भी पूर्व क्रिकेटर को श्रद्धांजलि दी है। मॉरिसन ने ट्वीट किया, “Shane Warne के निधन की खबर से ऑस्ट्रेलिया की जनता हैरान और दुखी है। वह महज 52 साल के थे। Shane Warne हमारे महान खिलड़ियों में से एक थे। वह उन लोगों में से एक थे, जिन्होंने डॉन ब्रेडमैन की तरह असाधारण उपलब्धियां हासिल की थी।”

प्रधानमंत्री ने कहा, “उनकी उपलब्धियां उनकी प्रतिभा, अनुशासन और खेल के प्रति उनके जुनून को दर्शाति थी, लेकिन Shane Warne ऑस्ट्रेलियाई लोगों के लिए इससे कहीं अधिक सम्मान योग्य थे। वह दग्गिजों खिलाड़ियों में से एक थे। सभी उनसे प्यार करते थे। हम सभी उनके निधन से बहुत दुखी हैं। रॉड मार्श के निधन के एक दिन बाद ऐसा होगा, इसकी कोई कल्पना नहीं कर सकता था।” उन्होंने कहा, “शेन जैसा कोई नहीं था। उन्होंने अपना जीवन अपने तरीके से जिया। उनकी उपलब्धियां बेमिसाल थी।”

यह भी पढ़ें – Ukraine Russia War: पोलैंड नहीं गए Zelenskyy, वीडियो दिखाकर बोले ‘भागा नहीं हूं’…

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button