CrimeNationalPoliticsTop Storiesदेश

बनारस में EVM पर बवाल,निर्वाचन कार्य से हटाए गए नोडल अधिकारी

कुछ वक़्त का इंतज़ार रह गया है इसके बाद साफ हो जाएगा कि चुनाव का परिणाम क्या होगा। फ़िलहाल तो सभी EVM की निगरानी में लगे हैं। वाराणसी में EVM विवाद को लेकर हुए बवाल और विवाद के बाद प्रशासन की तरफ से बड़ी कार्रवाई की गई है। EVM के लिए नोडल अधिकारी बनाए गए एडीएम आपूर्ति नलिनीकांत सिंह को निर्वाचन कार्य से हटा दिया गया है। इतना ही नहीं कल मतगणना स्थल पर भी उनके जाने पर रोक लगा दी गई है।

अब EVM के नोडल अधिकारी एडीएम वित्त व राजस्व संजय कुमार को बनाया गया है। एडीएम आपूर्ति को आदेश दिया गया है कि ना तो वह निर्वाचन कार्य में भाग लेंगे और ना ही वह मतगणना स्थल पर जाएंगे। सूत्रों के मुताबिक देर शाम तक निर्वाचन आयोग की तरफ से भी उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है। बता दें कि पूरे विवाद के लिए प्रशासन ने माना कि पहड़िया मंडी स्थित मतगणना स्थल से मंगलवार(8 मार्च) को बिना किसी सूचना के प्रशिक्षण के लिए EVM ले जाई गई थी। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने विवाद के बाद कराई जांच में पाया कि नोडल अधिकारी की ओर से लापरवाही कई गई है। इसके बाद यह कार्रवाई हुई है।

नारेबाजी के बीच मंडी के सामने पांडेपुर-पहड़िया रोड पर जाम लगा दिया था। पथराव भी किया गया था। शाम छह बजे के आसपास शुरू हुआ प्रदर्शन। बवाल पहड़िया से पीलीकोठी तक पहुंच गया था। वहां भी प्रदर्शन हुआ था। प्रशासन ने स्थिति को संभाल लिया और भोर में करीब तीन बजे पिकअप पर लदी सभी EVM को प्रत्याशियों के सामने ही खोल-खोल कर दिखाया। इसके बाद सभी प्रत्य़ाशी संतुष्ट हुए और प्रशासन ने भी राहत की सांस ली।

यह भी पढ़ें – इस दिन रिलीज़ होने जा रही है Rishi Kapoor की आख़िरी फिल्म Sharmaji Namkeen

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button