CrimeNationalPoliticsदेश

मुस्लिम युवक बाबर अली को BJP को वोट देना पड़ा भारी,CM Yogi ने दिया ये आदेश

हर नागरिक को ये अधिकार है कि वो अपनी मर्ज़ी से अपनी पसंद की पार्टी के नेता को वोट दे लेकिन बहुत से लोगों को इस बात से शायद परेशानी होने लगी है। CM Yogi Adityanath ने कुशीनगर के बाबर की मौत पर दु:ख जताया है। उन्‍होंने इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं। आरोप है कि बाबर की हत्‍या उसके पट्टीदारों ने BJP को वोट देने से नाराज होकर की थी। उन्‍होंने बाबर को जमकर पीटा था। गंभीर रूप से घायल बाबर का लखनऊ के एक अस्‍पताल में इलाज चल रहा था जहां घटना के पांचवे दि‍न 25 मार्च को उसकी मौत हो गई।

जानें मामला

रामकोला थाने के गांव कठघरही निवासी बाबर पुत्र सूबेदार को उसके पाटीदारों ने 20 मार्च को पिटाई कर दी। बाबर की पत्‍नी ने आरोप लगाया कि विधानसभा चुनाव में बाबर BJP का प्रचार कर रहा था और मतदान भी BJP के पक्ष में किया था। इससे उसके पाटीदार नाराज थे। थाने में दी गई तहरीर में पत्नी ने आरोप लगाया है कि भाजपा का साथ देने से खार खाये पटीदारी के चार लोगों ने 20 मार्च की शाम करीब 7 बजे मेरे पति को पीटकर अधमरा कर दिया है। पत्नी की तहरीर पर रामकोला पुलिस ने नामजद 4 लोगों के खिलाफ 21 मार्च को धारा 323, 504, 452, 336 व 308 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया था। उपचार के दौरान 25 मार्च को बाबर की मौत हो गई।

मामले में बाबर की पत्‍नी की तहरीर पर केस दर्ज कर पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इस बीच CM Yogi ने एक ट्वीट में इस घटना पर गहरा दु:ख जताया। मुख्‍यमंत्री दफ्तर की ओर से किए गए ट्वीट में लिखा है- ‘CM Yogi Adityanath ने कुशीनगर के कठघरही गांव के श्री बाबर जी की लोगों द्वारा पिटाई से हुई मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया है। CM Yogi ने शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने मामले की गहनता से निष्पक्ष जांच हेतु अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।’

यह भी पढ़ें – 31 मार्च से Congress शुरू करेगी महंगाई मुक्त भारत अभियान

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button