NationalPoliticsTop Storiesदेश

Azam Khan मामले पर Mayawati ने कहा – मुस्लिमों को टारगेट कर रही है BJP

सियासत में कब क्या फ़रमान सुना दिया जाए ये कोई नहीं जानता है। कभी कभी तो जिसकी लाठी उसकी भैंस वाली स्थिति भी देखने को मिलती है। Azam Khan की अखिलेश यादव से नाराज़गी और उनकी जमानत को लेकर पिछले कुछ दिनों से हाईकोर्ट से सुप्रीम कोर्ट तक चल रही कानूनी लड़ाई के बीच बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) उनके समर्थन में आ गई हैं। Mayawati ने गुरुवार(12 मई) को एक के बाद एक ट्वीट कर BJP पर जमकर हमला बोला।

Mayawati ने आरोप लगाया कि बीजेपी यूपी और अपने द्वारा शासित अन्‍य राज्‍यों में गरीबों, दलितों, आदिवासियों और मुस्लिमों को टारगेट कर रही है। जुल्‍म, ज़्यादती और भय का शिकार बनाकर उन्‍हें परेशान किया जा रहा है। मायावती ने कहा कि यही काम कांग्रेस भी करती रही है।

Mayawati ने लिखा-”यूपी व अन्य BJP शासित राज्यों में भी, कांग्रेस की ही तरह, जिस प्रकार से टारगेट करके गरीबों, दलितों, अदिवासियों एवं मुस्लिमों को जुल्म- ज़्यादती व भय आदि का शिकार बनाकर उन्हें परेशान किया जा रहा है यह अति-दुःखद, जबकि दूसरों के मामलों में इनकी कृपादृष्टि जारी है।

दूसरे ट्वीट में Mayawati ने लिखा-‘इसी क्रम में यूपी सरकार द्वारा अपने विरोधियों पर लगातार द्वेषपूर्ण व आतंकित कार्यवाही तथा वरिष्ठ विधायक मोहम्म्द आज़म खान को करीब सवा दो वर्षों से जेल में बन्द रखने का मामला काफी चर्चाओं में है, जो लोगों की नज़र में न्याय का गला घोंटना नहीं तो और क्या है?’

Mayawati ने अपने तीसरे ट्वीट में बुलडोजर ऐक्‍शन पर निशाना साधा। उन्‍होंने लिखा- ‘साथ ही, देश के कई राज्यों में जिस प्रकार से दुर्भावना व द्वेषपूर्ण रवैया अपनाकर प्रवासियों व मेहनतकश समाज के लोगों को अतिक्रमण के नाम पर भय व आतंक का शिकार बनाकर, उनकी रोजी-रोटी छीनी जा रही है, वह अनेकों सवाल खड़े करता है जो अति-चिन्तनीय भी है।’

यह भी पढ़ें – ये प्लेयर होगा England की टेस्ट टीम का नया हेड कोच

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button