BusinessNationalTop Storiesदेश

Shampoo-Soap समेत कई प्रोडक्ट हुए महंगे

महंगाई की मार जनता पर एक बार फिर पड़ने वाली है। अब लोगों को नहाने से पहले सोचना पड़ेगा क्योंकि Shampoo और Soap के भी दाम बढ़ गए हैं। रिजर्व बैंक की ओर से महंगाई पर अंकुश के लिए नीतिगत दरों में वृद्धि के एक दिन बाद गुरुवार(5 मई) से उपभोक्ता उत्पाद बनाने वाली कंपनियों ने दाम बढ़ाने शुरू कर दिए हैं।

हिन्दुस्तान यूनिलीवर (HUL) ने Shampoo-Soap समेत कई उत्पादों के दाम में 15 फीसदी तक इज़ाफ़ा किया है। ख़बरों के मुताबिक पिसर्य Soap की 125 ग्राम साबुन की कीमत में 2.4 फीसदी और मल्टीपैक में 3.7 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है। लक्स साबुन के दाम में नौ फीसदी का इज़ाफ़ा किया है। जबकि SunSilk Shampoo की कीमतों में भी 10 फीसदी की बढ़ोतरी की है। Clinic plus Shampoo की कीमत में 15 फीसदी की वृद्धि की गई है। इसके अलावा अन्य सौंर्दय प्रसाधनों की कीमत में भी 10 फीसदी तक का इज़ाफ़ा किया गया है।

महज़ दो माह के भीतर ही एफएमसीजी कंपनियों ने दाम में वृद्धि की है। इससे पहले HUL और नेस्ले ने मैगी, चाय और कॉफी कीमतें इस साल 14 मार्च से बढ़ाई थीं। पिछले दिनों HUL के सीईओ और एमडी संजीव मेहता ने कहा था कि उन्होंने कंपनी में बिताए 30 सालों में इस तरह की महंगाई की स्थिति नहीं देखी है। दाम में तेज़ वृद्धि से उपभोक्ता रोज़मर्रा के उत्पादों पर होने वाले खर्च में कटौती को मजबूर होने लगे हैं।

यह भी पढ़ें – Mika Di Vohti : गांव पहुंचे Mika Singh तो दुल्हनों ने इस तरह किया उनका स्वागत

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button