NationalPoliticsTop Storiesदेश

MP के नेता विपक्ष के पद से Kamal Nath ने दिया इस्तीफा, गोविंद सिंह के हाथों में आई कमान

राजनीति में बदलाव होते ही रहते हैं। कौनसा नेता कब अपने पद से इस्तीफा दे दे इसका पता बाद में ही चलता है। Madhya Pradesh में कांग्रेस ने चुनाव से पहले बड़ा फैसला लिया है। इसके तहत पूर्व मुख्यमंत्री Kamal Nath ने नेता प्रतिपक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने वरिष्ठ विधायक डॉ. गोविंद सिंह को यह पद सौंप दिया है। गोविंद सिंह सात बार से विधायक हैं। लंबे समय से उन्हें नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने के लिए मांग चल रही थी।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव मुकुल वासनिक के हस्ताक्षर से आज डॉ. गोविंद सिंह के नेता प्रतिपक्ष की नियुक्ति के आदेश जारी किए गए। इसके मुताबिक Kamal Nath ने इस पद से इस्तीफा दे दिया है जिसे स्वीकार कर लिया गया है।

डॉ. गोविंद सिंह के नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने के मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है। पार्टी सूत्रों ने बताया कि Kamal Nath ने पार्टी के एक व्यक्ति एक पद के सिद्धांत के तहत विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष के पद से त्यागपत्र देने की पेशकश की थी। Kamal Nath कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष पद पर बने रहेंगे। मध्य प्रदेश में 2023 में विधानसभा चुनाव होने हैं। डॉ. गोविंद सिंह भिंड जिले की लहार विधानसभा सीट से विधायक हैं। वे लगातार सातवीं बार विधायक चुनकर आए हैं। गोविंद सिंह विधानसभा की लोकलेखा समिति के सभापति भी रहे और फिर Kamal Nath सरकार बनने पर ससंदीय कार्य और सहकारिता मंत्री बने थे।

यह भी पढ़ें – Om The Battle Within Teaser : एक्शन करने को फिर तैयार हुए Aditya Roy Kapur

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button