NationalPoliticsदेश

झारखंड हाईकोर्ट ने Lalu Yadav को दी राहत, मिली ज़मानत

कुछ गलतियों की सज़ा इंसान को देर से मिलती है ऐसे लोगों में शायद राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख Lalu Prasad Yadav का नाम भी शामिल है। आज का दिन Lalu Yadav के लिए थोड़ी राहत लेकर आया। Lalu Yadav को झारखंड हाईकोर्ट से ज़मानत मिल गई है। उन्हें चारा घोटाले से जुड़े डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी से संबंधित मामले में ज़मानत दी गई है।

Lalu Yadav को ज़मानत मिलने के बाद उनके वकील ने कहा, ‘उन्हें आधी सज़ा पूरी करने और स्वास्थ्य समस्याओं के आधार पर झारखंड हाईकोर्ट ने ज़मानत दी है। उन्हें जल्द ही रिहा किया जाएगा। उन्हें एक लाख रुपये की ज़मानत राशि और 10 लाख रुपये जुर्माने के तौर पर जमा करने होंगे।’

Lalu Yadav को इस मामले में 21 फरवरी को सीबीआई की विशेष अदालत ने पांच साल की सज़ा सुनाई थी। हाईकोर्ट के जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत ने Lalu Prasad Yadav की ज़मानत याचिका स्वीकार कर ली है।

Lalu Yadav को चारा घोटाले के डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी के मामले में सीबीआई कोर्ट ने पांच साल की सजा और 60 लाख का जुर्माना लगाया था। इसके साथ ही अब Lalu Yadav को चारा घोटाले के सभी मामलों में अब ज़मानत मिल गई है। बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री पर चारा घोटाले के पांच मामले दर्ज थे और सभी में सज़ा मिली है। सज़ा के खिलाफ Lalu Yadav ने हाईकोर्ट में अपील के साथ ज़मानत याचिका दायर की थी। आधी सजा काटने और स्वास्थ्य कारणों से लालू प्रसाद ने जमानत मांगी थी। Lalu Yadav फिलहाल बीमार हैं और दिल्ली के एम्स में उनका इलाज चल रहा है।

यह भी पढ़ें – ‘अल्पसंख्यक विरोधी’ छवि भारतीय बाज़ार को नुकसान पहुंचा सकती है : Raghuram Rajan

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button