Sports

IPL 2022: करोड़ों में बिका ये प्लेयर होगा KKR का नया कप्तान

किसी भी टीम का कप्तान होना कोई आसान बात नहीं है। काफी वक़्त से सब ये जानने के लिए उत्सुक थे कि कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का कप्तान कौन होगा। KKR ने आधिकारिक तौर पर घोषणा कर दी है कि Shreyas Iyer Indian Premier League (IPL) 2022 में टीम के कप्तान होंगे।

Shreyas Iyer को KKR ने Mega Auction में 12.25 करोड़ रुपये में खरीदा था। Shreyas Iyer इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स टीम की अगुवाई कर चुके हैं और अपनी कप्तानी में टीम को उप-विजेता बना चुके हैं। पिछले सीजन में KKR के कप्तान इयोन मोर्गन थे, उन्हें फ्रेंचाइजी टीम ने रिटेन नहीं किया था।

KKR के हेड कोच मैक्कलम ने कहा, ‘भारत के फ्यूचर लीडर्स में से एक Shreyas Iyer को लेकर हम काफी खुश हैं। Shreyas Iyer की कप्तानी स्किल्स हम देख चुके हैं और मैंने इसका लुत्फ उठाया है।’ Shreyas Iyer ने कप्तान बनने पर कहा, ‘यह मौका पाकर मैं बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं। आईपीएल में दुनिया भर से अलग-अलग दिग्गज खिलाड़ी खेलने आते हैं, मैं इस टीम की कप्तानी करने को लेकर रोमांचित हूं।’

Shreyas Iyer से पहले पांच खिलाड़ी KKR की कप्तानी कर चुके हैं। इयोन मोर्गन इस बार मेगा ऑक्शन में थे, लेकिन अनसोल्ड रहे। सौरव गांगुली KKR के सबसे पहले कप्तान थे, इसके बाद गौतम गंभीर, ब्रेंडन मैक्कलम, दिनेश कार्तिक और मोर्गन ने टीम की कमान संभाली है।

यह भी पढ़ें – Bappi Lahiri के Musical Idol थे Michael Jackson, Michael ने Bappi से मांगी थी ये चीज़

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button