Sports

IPL 2022: जानें बॉलिंग अटैक में शानदार है कौन सी टीम

Delhi Capitals और Mumbai Indians की तारीफ तो सभी करते हैं लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि बाक़ी टीम बेकार हैं। IPL Auction ख़त्म होने के बाद क्रिकेट पंडित सभी टीमों का आंकलन करने में व्यस्त हैं। कागजों पर कौन सी टीम बेस्ट है और किस टीम के किस डिपार्टमेंट में क्या कमी है इन चीजों पर खास ध्यान दिया जा रहा है। नीलामी में खरीदे गए गेंदबाजों पर काफी चर्चा हो रही है क्योंकि फ्रेंचाइजियों ने उन पर सबसे ज़्यादा धन बरसाया है।

10 करोड़ का आंकड़ा पार करने वाले 11 खिलाड़ियों में से 7 गेंदबाज है। ऐसे में सबसे मजबूत बॉलिंग अटैक किसका है इसके बारे में जानने को हर कोई उत्सुक है। कहा जा रहा है कि Delhi Capitals और Mumbai Indians का बॉलिंग अटैक सबसे मजबूत है, मगर इनके अलावा एक टीम ऐसी है जो इन दोनों टीमों को टक्कर दे सकती है।

ऋषभ पंत की अगुवाई वाली Delhi Capitals ने एकमात्र तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे को रिटेन किए था। IPL 2022 के ऑक्शन में उन्होंने 8 गेंदबाज और 4 ऑलराउंड्स को खरीदा। तेज गेंदबाजों में जहां शॉर्दुल ठाकुर, कमलेश नागरकोटी, मुस्तफिजुर रहमान, लुंगी एनगिडी, खलील अहम, चेतन सकारिया और मिशेल मार्श हैं, वहीं स्पिन गेंदबाजी के विकल्प के रूप में डीसी के पास अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, विक्की ओस्तवाल और ललित यादव हैं। रबाडा और अश्विन के जाने के बाद भी दिल्ली काफी मजबूत दिखाई दे रही है।

Mumbai Indians के बॉलिंग अटैक की अगुवाई जसप्रीत बुमराह करेंगे। टीम ने 8 करोड़ रुपए की मोटी रकम खर्च कर जोफ्रा आर्चर को अपनी टीम में शामिल किया है मगर वह IPL 2022 में हिस्सा नहीं लेंगे। भविष्य को देखते हुए मुंबई ने आर्चर में निवेश किया है। इसके अलावा टीम ने तेज गेंदबाजों के रूप में जयदेव उनदकट, रिले मेरेडिथ, डेनिएल सैम्स, बासिल थंपी और टाइमल मिल्स में निवेश किया है। कीरोन पोलार्ड भी समय-समय पर गेंदबाजी करते हुए दिखाई देते हैं। बात मुंबई के स्पिन आक्रमण की करें तो उनके पास मुर्गन अश्विन, मयंक मार्कंडे, फेबियन एलन और टिम डेविड मौजूद हैं। संजू सैमसन की अगुवाई वाली Rajasthan Royals, Delhi Capitals और Mumbai Indians के बॉलिंग अटैक को टक्कर देती हुई दिखाई दे रही है। राजस्थान के पास तेज गेंदबाजों के रूप में ट्रेंट बोल्ड, प्रसिद्ध कृष्णा, नवदीप सैनी, ओबेड मैकॉय, जिमी नीशम और नाथन कुल्टर नाइल जैसे खिलाड़ी है, वहीं स्पिन गेंदबाजों में उनके पास युजवेंद्र चहल और रविचंद्रन अश्विन जैसे अनुभवी खिलाड़ी है। चहल और अश्विन का साथ युवा रियान पराग और केसी करियप्पा भी दे सकते हैं।

यह भी पढ़ें – Love Hostel Trailer: प्यार के दुश्मन बने Bobby Deol

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button