CareerCrimeNationalदेश

College में छात्राओं को Hijab पहनने पर फिर नहीं मिली एंट्री

स्कूल हो या कॉलेज यहां सभी पढ़ने जाते हैं लेकिन किसी को सिर्फ Hijab पहनने के लिए College में एंट्री न मिले ये सुनकर थोड़ा अजीब लगता है। Karnataka College में Hijab को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है। राज्य उडुपी जिले के कुंडापुर में स्थित सरकारी प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेज के बाहर छात्राएं Hijab पर अड़ी हुई हैं और उनकी मांग है वो Hijab उतारकर College में प्रवेश नहीं करेंगी। हालांकि अपनी मांगों पर अड़ी छात्राओं को टीचर्स ने स्कूल के गेट से लौटा दिया है।

Hijab पहनने के लिए College में एंट्री न मिलने की इस पूरी घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियो में छात्राओं और शिक्षकों के बीच Hijab को लेकर बहस को देखा जा सकता है। इस बीच राज्य के शिक्षा मंत्री बीसी नागेश का भी बयान सामने आया है। ख़बरों के मुताबिक राज्य के शिक्षा मंत्री बीसी नागेश ने कहा, “उन्होंने पहले Hijab नहीं पहना था और यह समस्या 20 दिन पहले ही शुरू हुई थी।

3 फरवरी को हिजाब पहनकर आईं मुस्लिम छात्राओं को कॉलेज के प्राचार्य ने गेट पर ही रोक लिया। प्राचार्य ने छात्रों से कहा कि उन्हें कक्षाओं के अंदर Hijab पहनने की अनुमति नहीं है और उन्हें Hijab उतारकर कक्षाओं में जाने को कहा। इस बीच, राज्य के मत्स्य पालन मंत्री और उडुपी के जिला प्रभारी एस अंगारा ने उडुपी में संवाददाताओं से कहा कि राज्य सरकार द्वारा कक्षाओं के अंदर Hijab को प्रतिबंधित करने का आदेश तब तक जारी रहेगा जब तक कि इस मुद्दे पर अध्ययन करने के लिए नियुक्त समिति अपनी रिपोर्ट नहीं दे देती। उन्होंने कहा, “सभी को शिक्षण संस्थानों में निर्धारित ड्रेस कोड का पालन करना होगा। अलग-अलग संस्थानों में अलग-अलग ड्रेस कोड नहीं हो सकते।

यह भी पढ़ें – Asaduddin Owaisi को मिलेगी CRPF की Z Category Security 

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button