Crimeविश्व समाचार

Thailand: पकड़ा गया ढोंगी Baba,अनुयायियों को पिलाता था अपना मलमूत्र

परेशानी में हर इंसान भगवान के पास जाता है लेकिन भगवान अगर किसी की बात नहीं सुनते हैं तो भक्त उन्हें छोड़ कर Baba के पास चले जाते हैं। उस वक़्त जनता को ये ख़्याल नहीं रहता कि ये Baba कहीं ढोंगी न हों। सिर्फ भारत ही नहीं विदेशों में भी ढोंगी बाबाओं की भरमार है। एक ऐसा ही मामला थाइलैंड से सामने आया है जहां की पुलिस ने एक ढोंगी Baba को गिरफ़्तार किया है।

इस बाबा पर आरोप है कि यह अपने अनुयायियों को मलमूत्र पिलाता था। इतना ही नहीं पुलिस ने उसके आश्रम से करीब ग्यारह अनुयायियों की लाश बरामद की हैं। दरअसल, यह घटना थाइलैंड के चाइयाफम की है। एक रिपोर्ट के मुताबिक इस Baba का नाम थावी नानरा है और इसकी उम्र 75 साल है। इस ढोंगी Baba के बारे में यह दावा किया गया है कि उसके अनुयायी मूत्र पीते थे और मल भी खाते थे। ऐसा इसलिए क्योंकि अनुयायियों को लगता था कि मल खाने से और मूत्र पीने से वे बीमारियों से बचे रहेंगे।

पुलिस को सूचना मिली थी कि थावी नानरा ने लोगों की ज़मीन पर अवैध कब्ज़ा किया हुआ है। साथ ही Baba द्वारा Corona नियमों के उल्‍लंघन की बात भी सामने आई। इसके अलावा पुलिस में एक महिला के लापता होने की शिकायत भी दर्ज कराई गई थी। रिपोर्ट के मुताबिक शिकायतकर्ता ने बताया कि महिला Baba के पास गई थी और वापस नहीं लौटी। Baba को जंगल में मौजूद उसके आश्रम से गिरफ़्तार किया गया है।

रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि Baba खुद को सभी धर्मों का पिता होने का दावा करता था। फिलहाल इस Baba को अरेस्ट कर लिया गया है। जब पुलिस इस फर्जी Baba को गिरफ्तार कर ले जा रही थी, तो Baba के अनुयायियों ने बवाल काट दिया। रिपोर्ट के मुताबिक आश्रम से जो लाशें बरामद हुई हैं वे सभी ताबूत में थीं।

यह भी पढ़ें – लोगों की मदद के लिए कहां से आता है पैसा, Sonu Sood ने दिया जवाब

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button