BusinessNationalTop Storiesदेश

जनता पर महंगाई की मार, LPG Cylinder के दाम में भारी इज़ाफा

जनता पर हर दिन महंगाई की मार पड़ती है। कभी पेट्रोल के दाम बढ़ जाते हैं तो कभी खाने के तेल के दाम बढ़ जाते हैं। आज सुबह तो हद ही हो गई आम आदमी को महंगाई के मोर्चे पर तगड़ा झटका लगा है। आज से खाना बनाना और महंगा हो गया है। घरेलू LPG Cylinder के दाम में 50 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। इस बढ़ोतरी के बाद अब दिल्ली में 14.2 किलोग्राम घरेलू LPG Cylinder का दाम 999.50 रुपये हो गया है। यह बढ़ोतरी आज (7 मई 2022) से लागू हो गई है।

इससे पहले मार्च 2022 में भी Cylinder के दाम में 50 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी। वहीं, इस महीने Commercial LPG Cylinder की कीमत में 102 रुपये की वृद्धि की गई थी। इस बढ़ोतरी के बाद पटना में 14.2 किलोग्राम घरेलू LPG Cylinder 1089.5 रुपये का हो गया है। वहीं लखनऊ में 14.2 किलोग्राम का घरेलू LPG Gas Cylinder 1037.5 रुपये का हो गया है। पंजाब में इसकी कीमत 1035 रुपये हो गई है।

घरेलू रसोई गैस की कीमतें लोकल टैक्स के कारण एक राज्य से दूसरे राज्य में अलग-अलग होती हैं। फ्यूल रिटेल विक्रेता हर महीने की शुरुआत में रसोई गैस Cylinder की कीमतों में संशोधन करते हैं। वहीं,हर दिन पेट्रोल डीजल के रेट बदलते हैं। बता दें कि पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के बाद पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस के दामों में लगातार बढ़ोतरी की जा रही है।

यह भी पढ़ें – Loudspeaker पर अज़ान मौलिक अधिकार नहीं : Allahabad High Court

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button