BollywoodEntertainment

Sonu Nigam ने आख़िर कैसे ले लिया अवॉर्ड,पहले कर दिया था न लेने का ऐलान

एक वक़्त था जब फैंस सिंगर और एक्टर Sonu Nigam को बेहद पसंद करते थे। Sonu Nigam की आवाज़ का जादू लोगों के सिर चढ़कर बोलता था लेकिन अब पहले जैसी शौहरत Sonu Nigam की नहीं रही। Sonu Nigam के बड़बोले बोल लोगों को हज़म नहीं होते हैं। Sonu Nigam को राष्ट्रपति Ram Nath Kovind ने पद्म श्री सम्मान से सम्मानित किया।

सोमवार(28 मार्च) शाम को ट्विटर पर प्रेसीडेंट के ट्विटर हैंडल से सम्मान समारोह की तस्वीर शेयर की गई थी। बीते महीने Sonu Nigam ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि वह अवॉर्ड नहीं लेंगे। उनकी नाराज़गी इस बात पर थी कि उन्हें यह सम्मान इतना देर से दिया जा रहा है। उनके बाद आने वाले लोगों को यह सम्मान काफी पहले मिल चुका है। Sonu Nigam ने बोला था कि वह पद्म श्री लेने का वक्त पीछे छोड़ चुके हैं और मैंने उस दिशा में सोचना बंद भी कर दिया है। Sonu Nigam ने यह भी बताया था कि उन्हें पता है कि उनका नाम किसने नॉमिनेट किसने किया था।

Sonu Nigam ने बीते महीने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि वह पद्म श्री स्वीकार नहीं करेंगे। अगर पद्म श्री के लिए कॉल आई तो इस पर क्या जवाब देंगे, यह भी सोच रखा था। Sonu Nigam ने सोचा था कि पूछेंगे कि कुछ ज्यादा लेट नहीं हो गया अवॉर्ड? हालांकि मिनिस्ट्री ऑफ अफेयर्स से फोन आया तो उन्होंने खुद कहा कि काफी लेट है लेकिन उनके काम का सम्मान करना चाहते हैं। इस पर Sonu Nigam ने जवाब दिया था, आप लोग मुझे पद्म श्री अब दे रहे हैं? आप लोग मुझे लंबे वक्त से चिढ़ा रहे हैं। हम लोग भी इंसान हैं, हमें भी लालच होता है। क्या कोई ऐसा इंसान भी है जिसे अवॉर्ड दिया जाए और ख़ुशी न हो?

जिन्हें मिलता नहीं है, वे ही ये सब बोलते हैं। सही वक्त पर तारीफ मिले तो ख़ुशी होती है। देर से मिला न्याय, न्याय नहीं होता। अब बहुत देर हो चुकी, आप मुझे अब पद्मश्री दे रहे हैं। मैं उस वक्त को पीछे छोड़ चुका। मैंने उस दिशा में देखना ही छोड़ दिया। Sonu Nigam ने बताया था कि मुझे पता है कि मुझे किसने नॉमिनेट किया था। वह महान क्लासिकल सिंगर हैं। मैं उनसे पूछूंगा कि मैं उनके नाम का खुलासा कर सकता हूं या नहीं।

यह भी पढ़ें – अपनी उम्र का तो ख़्याल कीजिए Bachchan साहब, 79 साल की उम्र में किया ऐसा काम कि…

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button