CrimeNationalPoliticsदेश

जेल से बाहर आ रहा है Gurmeet Ram Rahim, लेकिन क्यों!

Gurmeet Ram Rahim कौन है ये बताना शायद ज़रूरी नहीं है। बच्चा बच्चा जानता है कि वो जेल में क्यों बंद है। Punjab चुनाव से पहले डेरा सच्चा सौदा प्रमुख Gurmeet Ram Rahim जेल से बाहर आ रहा है।

अपनी दो शिष्यों से बलात्कार के मामले में वर्तमान में रोहतक की सुनारिया जेल में सजा काट रहे Gurmeet Ram Rahim को तीन सप्ताह की छुट्टी (Furlough For Three Weeks) दी गई है। जेल के एक अधिकारी ने अगले 3 सप्ताह के लिए डेरा प्रमुख की रिहाई की पुष्टि की है। इससे पहले, उसे अपनी बीमार मां से मिलने के लिए सूर्योदय से सूर्यास्त तक कई बार आपातकालीन पैरोल दी गई थी, लेकिन इस बार उसे फर्लो दी गई है। हरियाणा के जेल मंत्री रंजीत सिंह चौटाला ने कहा कि कानून के अनुसार, हर कैदी का फरलो पाने का अधिकार है और यही डेरा प्रमुख पर भी लागू होता है।

Ram Rahim की रिहाई को पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम के रूप में देखा जा रहा है, जहां 20 फरवरी को मतदान होगा। बता दें कि सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा प्रमुख Ram Rahim का पंजाब की कई विधानसभा सीटों पर प्रभाव है। हालांकि, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि Gurmeet Ram Rahim को फर्लो देने का किसी चुनाव से कोई लेना-देना नहीं है, उन्होंने ज़ोर देकर कहा कि डेरा प्रमुख को प्रक्रियाओं के अनुसार, फर्लो मिली है। खट्टर ने कहा कि चूंकि Ram Rahim ने कम से कम तीन साल की सजा पूरी कर ली है, इसलिए उसने कुछ दिन पहले फर्लो के लिए आवेदन किया था।

यह भी पढ़ें – Lata Mangeshkar : अस्थियों के रूप में घर लौटीं दीदी

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button