NationalPoliticsTop Storiesदेशविश्व समाचार

Russia Ukraine Tension : भारतीयों को लेकर मुंबई के लिए रवाना हुई Flight, भारतीय राजदूत ने दिया भावुक संदेश

ज़िंदगी कितनी क़ीमती है इस बात का अंदाज़ा वही लगा सकता है जो पल पल मौत को अपने सामने देख रहा हो। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शनिवार(26 फरवरी) को कहा कि युद्धग्रस्त यूक्रेन से निकाले गए भारतीयों को लेकर Romania से पहली Flight मुंबई के लिए रवाना हो गई।

रूस के साथ बढ़ते तनाव के कारण यूक्रेनी हवाई क्षेत्र को बंद कर दिया गया है। जिसके बाद वहां फंसे हुए भारतीय नागरिकों को प्रस्थान के वैकल्पिक मार्ग के लिए बुखारेस्ट ले जाया गया था। Flight भारतीय समयानुसार रात करीब 9 बजे छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचेगी और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल उन्हें रिसीव करेंगे। जयशंकर ने ट्विटर पर विमान में बैठे लोगों की तस्वीरें साझा कीं और कहा कि भारत फंसे हुए नागरिकों को निकालने के प्रयासों में प्रगति कर रहा है। इस बीच Flight से एक वीडियो सामने आया है जिसमें भारतीय राजदूत नागरिकों को एक भावुक संदेश देते सुने जा रहे हैं। शेयर किए गए वीडियो में रोमानिया में भारत के राजदूत राहुल श्रीवास्तव ने विमान के अंदर भारतीय नागरिकों को खास संदेश दे रहे हैं।

वे कहते हैं, “संपूर्ण भारत सरकार सभी को निकालने के लिए दिन-रात काम कर रही है और हमारा मिशन तब तक पूरा नहीं होगा जब तक कि हम अंतिम व्यक्ति को नहीं निकाल लेते।” उन्होंने विमान के माइक से यूक्रेन से निकाले गए भारतीयों से कहा कि वे इस दिन यानी 26 फरवरी को अपने जीवन में याद रखें। उन्होंने कहा, “जब भी जीवन में चीजें कठिन हों इस दिन को याद रखें।”

यह भी पढ़ें – Lock Upp: Karanvir Bohra पर लगा लाइमलाइट चुराने का आरोप

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button