CrimeNationalदेश

Dulhe के सिर पर बाल नहीं और मुंह में दांत नहीं,पता चलते ही Dulhan ने किया ये काम

हर लड़की का सपना होता है कि उसके सपनों का राजकुमार जब बारात लेकर आए तो सभी लोग उसे देखकर बोल उठें कि लड़की ने क्या क़िस्मत पाई है। कुछ ऐसा ही एक शादी में देखने को मिला जहां Dulhe को देखकर सब सोचने लगे कि क्या क़िस्मत पाई है Dulhan ने… लेकिन यहां सब Dulhe को देखकर खुश नहीं बल्कि हैरत में पड़ गए थे। यूपी के इटावा में शादी-समारोह की जोर-शोर से तैयारियां चल रही थीं। Dulhan अपने पिया का इंतजार कर रही थी तो दूल्हा भी अपनी Dulhan संग सात फेरे लेने के लिए बेताब था। आखिरकार वह शाम भी आ गई और घड़ी भी। दूल्हा बारात के साथ वधू पक्ष के घर पहुंच गया। शादी के रस्मे शुरू हो गई थीं। द्वारचार के बाद दूल्हा जयमाल के लिए स्टेज पर पहुंचा। अचानक से एक बड़ी सच्चाई Dulhan के सामने आ गई।

Dulhe की इस असलियत का पर्दाफाश होते ही Dulhan और उसके परिवार वालों के पैरों तले मानो ज़मीन की खिसक गई हो। Dulhe ने विग लगा रखी थी। चर्चा ये भी कि नकली बालों के साथ Dulhe के दांत भी नकली थे। इस पर Dulhan भड़क गई और उसने शादी से इनकार कर दिया। लड़के वालों ने काफी समझाया लेकिन बात नहीं बनी। नतीजतन मामला पुलिस थाने तक पहुंच गया। Dulhe को बिना Dulhan के ही बारात को वापस ले जाना पड़ा।

जानें, पूरा मामला

मामला इटावा जिले के ऊसराहार थाना क्षेत्र के उद्देतपुर गांव का है। जानकारी के अनुसार यहां बने मैरेज होम में मंगलवार (22 फरवरी) को बिधूना के रहने वाले अजय कुमार यादव की ऊसराहार क्षेत्र के रहने वाले महेशचंद्र की बेटी से शादी होनी थी। तय समय पर अजय बरात लेकर पहुंच गया और द्वारचार व जयमाला की रस्म पूरी हुई। इस दौरान Dulhan को Dulhe के सिर पर विग लगी दिखाई दे गई। Dulhan ने परिजनों को जानकारी दी और शादी करने से इनकार कर दिया। Dulhan पक्ष ने भी अपनी बेटी का साथ दिया। शादी से इनकार करने पर दूल्हा पक्ष में हड़कंप मच गया।

दूल्हा पक्ष ने Dulhan पक्ष को खूब मनाने की कोशिश की, समाज में लोकलाज की बात भी की, लेकिन लड़की किसी भी तरह शादी को तैयार नहीं हुई। इस बीच दोनों पक्षों में तनातनी होने लगी। इसकी जानकारी पर ऊसराहार पुलिस पहुंची और दोनों पक्षों को समझाया लेकिन Dulhan पक्ष शादी को तैयार नहीं हुआ। Dulhan पक्ष का तर्क था कि शादी जीवनभर का रिश्ता होता है, ऐसे में धोखा देकर शादी करना ठीक नहीं है। आरोप है कि तिलक में भी दूल्हा विग लगाकर बैठा था, लेकिन तब किसी को जानकारी नहीं हो सकी। बुधवार की सुबह तक चली पंचायत के बाद भी जब मामला नहीं सुलझा तो Dulhan अपने पिता के साथ गेस्ट हाउस छोड़कर घर चली गयी। कुछ देर बाद दूल्हा भी अपने परिजनों व  बारातियों के साथ चला गया। ऊसराहार थानाध्यक्ष ने बताया, गेस्ट हाउस में दूल्हा व Dulhan पक्ष में विवाद की जानकारी पर पुलिस पहुंची थी। काफी समझाने के बाद भी दोनों पक्ष शादी को तैयार नहीं हुए, बरात वापस लौट गयी है। किसी भी पक्ष से कानूनी कार्रवाई करने को शिकायत नहीं दी गयी है।

यह भी पढ़ें – ‘Bachchan Pandey’ के Maar Khayegaa गाने में खूंखार दिखे Akshay Kumar

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button