NationalPoliticsTop Storiesदेश

ख़त्म होने वाला है Delhi Weekend Curfew!

देश में अभी Corona virus का ख़तरा टला तो नहीं है लेकिन हालात देखते हुए Delhi सरकार ने Weekend Curfew खत्म करने के लिए उपराज्यपाल अनिल बैजल से सिफारिश की है।

Delhi में Corona मामलों में आ रही कमी को देखते हुए CM Arvind Kejriwal की ओर से एलजी को भेजे गए प्रस्ताव में बाजारों में Odd-Even System को खत्म करने और निजी दफ्तरों को 50% क्षमता पर संचालित करने की अनुमति देने के लिए भी कहा गया है। बता दें कि Corona के मामलों में वृद्धि को देखते हुए लगाया गया Weekend Curfew शुक्रवार रात 10 बजे से लागू होगा और सोमवार सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा। अगर एलजी Delhi सरकार के प्रस्ताव को अनुमति देते हैं तो इसे खत्म कर दिया जाएगा।

Delhi में पिछले गुरुवार को Corona के 28,867 मामले सामने आए थे। महामारी शुरू होने के बाद से एक दिन में आए यह सर्वाधिक मामले थे। वहीं, शुक्रवार को 24,383, शनिवार को 20,718,रविवार को 18,286, सोमवार को 12,527 और मंगलवार को 11,684 मामले सामने आए।

Delhi में गुरुवार(20 जनवरी) को Corona के 12,306 नए मामले सामने आए तथा 43 और लोगों की मौत हो गई, जबकि संक्रमण दर घट कर 21.48 प्रतिशत हो गई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किए गए आंकड़ों से यह जानकारी मिली। आंकड़ों के मुताबिक, 10 जून 2021 के बाद से एक दिन में Corona से मौत के यह सर्वाधिक संख्या है। Delhi में पिछले साल 10 जून को 44 लोगों की संक्रमण से मौत हुई थी। इस साल जनवरी में संक्रमण से अब तक 396 लोगों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें – UP में BJP के 105 सीटों में से 25 उम्मीदवारों पर आपराधिक केस, फिर भी पार्टी ने दिया टिकट

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button