BusinessNationalPoliticsTop Storiesदेश

Delhi सरकार ने मज़दूर की समस्या की दूर, मज़दूर करेंगे मुफ्त सफर

देश का निचला तबका अगर परेशान रहेगा तो किस तरह अपने परिवार की देखभाल करेगा। महंगाई से हर इंसान परेशान है ऐसे में मज़दूर किस तरह अपना घर चला रहा है इस बात का अंदाज़ा हम शायद लगा भी नहीं सकते। Delhi की केजरीवाल सरकार ने बुधवार(4 मई) को निर्माण कार्य से जुड़े मज़दूरों को राहत देते हुए बड़ा ऐलान किया है।

महिलाओं के बाद अब निर्माण श्रमिक भी Delhi की बसों में मुफ्त में सफर कर सकेंगे। Delhi में निर्माण श्रमिकों को राहत देते हुए उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को कहा कि केजरीवाल सरकार ने उन्हें उनके रोज़ाना आवागमन के लिए मुफ्त बस पास प्रदान करने का निर्णय लिया है। मनीष सिसोदिया ने श्रमिकों से कहा कि बस पास मुफ्त किए जाने के बाद वे बचाए गए धन को अपने परिवार पर खर्च करें न की अन्य चीजों पर बर्बाद करें। सिसोदिया ने कुछ लाभार्थियों से बातचीत की, जिन्होंने उन्हें बताया कि वे अपने कार्यस्थलों की यात्रा पर प्रति माह सैकड़ों रुपये खर्च करते थे। आपको बता दें कि निर्माण श्रमिकों में राजमिस्त्री, पेंटर, वेल्डर, बढ़ई, क्रेन ऑपरेटर आदि शामिल हैं जो अब मुफ्त में बस में सफर कर सकते हैं।

Delhi सचिवालय में आयोजित एक समारोह में सिसोदिया ने कुछ निर्माण श्रमिकों को मुफ्त पास बांटे। इस दौरान उन्होंने कहा कि Delhi में 10 लाख श्रमिकों का पंजीकरण किया गया है। पिछले एक साल में केजरीवाल सरकार ने 10 लाख पंजीकृत श्रमिकों (विभिन्न कल्याण योजनाओं के तहत) के बीच 600 करोड़ रुपये वितरित किए जो कि पूरे देश में श्रमिकों के बीच वितरित की गई सबसे अधिक राशि है।

यह भी पढ़ें – हनुमान मूर्ति से ख़ून निकलता देख गांववालों ने शुरू की पूजा, जानें क्या है ख़ून निकलने का सच

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button