NationalTop Storiesदेशविश्व समाचार

जल्द आने वाला है Corona का नया Variant, तेज़ी से पसारेगा अपने पांव

कुछ ही वक़्त में जिस तरह Corona virus ने देश दुनिया में आतंक मचाया उससे सभी वाक़िफ़ हैं। बहुत से लोगों को लग रहा है कि शायद अब Corona से निजात मिल गई है लेकिन ऐसा कुछ नहीं है। ये Virus अभी और आतंक मचाने वाला है ऐसा हम नहीं कह रहे हैं बल्कि WHO ने ही इस बात की जानकारी दी है।

Corona virus ने दो साल में पूरी दुनिया को बदलकर रख दिया है। हर बार इसकी लहर कमजोर होते ही लोगों में इस महामारी के खत्म होने की उम्मीद जागती है, तब तक नया वैरियंट आ जाता है। Omicron इसका Latest Variant था और World Health Organization (WHO) का कहना है कि यह लास्ट नहीं था। नया वैरियंट कब तक आएगा WHO ने इस पर भी बात की है।

एक्सपर्ट्स का कहना है कि वैरियंट्स कभी भी आ जाते हैं पर अगला वैरियंट आने में अभी वक्त लगेगा। डॉक्टर मारिया वान करखोफ ने बताया कि Omicron आख़िरी चिंता पैदा करने वाला वैरियंट नहीं था, एक हेल्थ एजेंसी इसके चार अलग वर्जन्स को ट्रैक कर रही है। डॉक्टर मारिया ने अगले Covid Variant के बारे में बताया, हमको इस वायरस के बारे में काफी कुछ पता है लेकिन हम सबकुछ नहीं जानते। और सच कहूं तो ये Variants Wild Card की तरह हैं। इसलिए यह वायरस जैसे-जैसे बदल रहा है और म्यूटेट हो रहा है हम इसे ट्रैक करते जा रहे हैं।

डॉक्टर मारिया ने बीते महीने बताया था कि अगला Variant Omicron से तेज़ फैलने वाला होगा लेकिन इस बात का जवाब मिलना बाकी है कि यह उतना खतरनाक होगा या नहीं। Variant Omicron अब तक ज्यादातर हर देश में पाया जा चुका है। कई देशों में इसके संक्रमण की दर घट रही है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, डॉक्टर मारिया ने बताया, Omicron Latest Variant ऑफ कंसर्न है। यह आखिरी नहीं होगा। उम्मीद करते हैं कि अगला वैरियंट आने में थोड़ा वक्त लगेगा। हालांकि अब जो वैरियंट्स आएंगे उनके फैलने की स्पीड काफी तेज होगी। इसलिए हमें ध्यान रखना होगा कि हम न सिर्फ वैक्सिनेशन तेज करें बल्कि इसके फैलने को भी कम करें।

यह भी पढ़ें – देश में ‘मुस्कान’ ख़तरे में है, तो मैं Z+ Security लेकर क्या करूंगा:Asaduddin Owaisi

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button