NationalPoliticsTop Storiesदेश

कांग्रेस अध्यक्ष Sonia Gandhi Corona पॉज़िटिव

कम होते Corona मामलों ने एक बार फिर से रफ़्तार पकड़ ली है। कांग्रेस अध्यक्ष Sonia Gandhi Corona पॉज़िटिव हो गई हैं। इसके अलावा कांग्रेस के कुछ अन्य नेताओं के भी संक्रमित होने की ख़बर है। Sonia Gandhi मई में वह राजस्थान के उदयपुर में आयोजित चिंतन शिविर में शामिल हुई थीं। उस कार्यक्रम में पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कांग्रेस के सैकड़ों नेताओं ने शिरकत की थी।

Sonia Gandhi पहले भी फेफड़ों में संक्रमण का शिकार हो चुकी हैं। साल 2014 में उन्हें राजधानी दिल्ली स्थित सर गंगा राम अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि, उस दौरान कहा जा रहा था कि कांग्रेस नेता को एहतियात के तौर पर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कांग्रेस नेता रणदीव सुरजेवाला का कहना है कि बीते हफ्ते Sonia Gandhi नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठकें कर रही थीं। बुधवार(1 जून) शाम को वह कोविड-19 पॉजिटिव आई हैं। खबर है कि उन्हें बीमारी के हल्के लक्षण नजर आ रहे थे और उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया था। उन्होंने कहा, ‘इनमें से कुछ Corona से संक्रमित हुए हैं।’ कांग्रेस नेता ने बताया कि प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश होने की तारीख वही रहेगी। ईडी ने Sonia Gandhi को 8 जून को पूछताछ के लिए बुलाया है।

नवंबर 2020 में कांग्रेस अध्यक्ष Sonia Gandhi डॉक्टर की सलाह पर दिल्ली के भारी प्रदूषण से बचकर तटीय राज्य गोवा चली गई थीं। खबर थी कि डॉक्टरों ने क्रोनिक चेस्ट इन्फेक्शन के चलते उन्हें प्रदूषण से दूर जाने की सलाह दी थी। उस साल अगस्त में अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद वह काफी दवाएं ले रही थीं और डॉक्टर संक्रमण को लेकर काफी चिंतित थे।

यह भी पढ़ें – Raj Thackeray हुए Corona पॉज़िटिव, सर्जरी टली

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button