NationalPoliticsTop Storiesदेश

रिपोर्ट कार्ड पेश करके CM Yogi ने कहा,UP को बनाया दूसरी सबसे बड़ी इकॉनमी

यूपी विधानसभा चुनाव के लिए कुछ दिनों का ही वक़्त बाकी है। ऐसे में चुनाव में पूरी ताकत झोंक चुके राजनीतिक दल अपने-अपने ढंग से मतदाताओं को आकर्षित करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। इस बीच CM Yogi Adityanath लखनऊ में अपनी सरकार का पिछले 5 साल का रिपोर्ट कार्ड पेश किया। इस मौके पर CM Yogi ने कहा कि उनकी सरकार ने 5 वर्षों में वो कर दिखाया है जो पिछले 70 वर्षों में नहीं हुआ। इन 5 वर्षों में UP देश की दूसरी सबसे बड़ी इकॉनमी बन गया है।

CM Yogi ने कहा कि प्रदेश में 18 वर्ष से ऊपर के सभी लोगों को Corona Vaccine दी जा चुकी है। 70% से अधिक लोगों ने Corona की दोनों डोज़ लगवा ली है। 60 साल से ऊपर के 15 लाख़ 38 हज़ार 992 लोगों ने प्रीकॉशन डोज़ लगवा ली है। वहीं 15 से 17 वर्ष के 1 करोड़ 67 लाख़ 281 युवाओं ने पहली डोज़ ले ली है। कुल मिलाकर 26,48,06,934 Vaccine की डोज़ अब तक UP में दी जा चुकी है। सरकार दो साल से Corona से जंग लड़ रही है।

CM Yogi ने Corona काल में सरकार द्वारा उठाए गए कदमों जैसे कोटा और अन्‍य शहरों में फंसे प्रतियोगी छात्रों, कामगारों-श्रमिकों को उनके घरों तक पहुंचाने की व्‍यवस्‍था, खाद्यान्‍न वितरण, कम्‍युनिटी किचेन आदि का उल्‍लेख किया। CM Yogi ने कहा कि UP में पुलिस सुधार की कभी उम्‍मीद भी नहीं की जाती थी लेकिन उनकी सरकार ने जहां बड़े पैमाने पर नई भर्तियां कीं वहीं पुलिस व्‍यवस्‍था को सुदृढ़ करने के लिए कई प्रभावी कदम उठाए। पिछले पांच वर्षों में UP में न तो कोई आतंकी घटना हुई और न ही कोई दंगा हुआ। विभिन्‍न प्रकार के अपराधों में उल्‍लेखनीय कमी आई। डेढ़ सौ से ज्‍यादा अपराधी मुठभेड़ में मारे गए और साढ़े तीन हजार से ज्‍यादा अपराधी घायल हुए। CM Yogi ने पूर्ववर्ती सरकारों पर हमला बोलते हुए बसपा और सपा के कार्यकाल में हुए दंगों के आंकड़े पेश किए और कहा कि 2017 से पहले प्रदेश अराजकता का शिकार था। पुलिस का इस्‍तेमाल व्‍यक्तिगत स्‍वार्थों की पूर्ति के लिए किया जाता था।

यह भी पढ़ें – इब्राहिम अली खान के बाद अब Varun Dhawan के साथ दिखीं Palak Tiwari

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button