NationalPoliticsTop Storiesदेश

Jahangirpuri पर बुलडोज़र का हमला, मस्जिद और मंदिरों पर हो रहा एक्शन

बुलडोज़र का तांडव ना जाने कब रुकेगा कुछ ऐसा ही Jahangirpuri के लोग सोच रहे होंगे। Jahangirpuri में अवैध निर्माण तोड़ने पर सुप्रीम कोर्ट के स्टे के बावजूद बुलडोज़र गरज रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट का आदेश मिलने से पहले जामा मस्जिद तक बुलडोज़र पहुंच गया। मस्जिद के गेट और चबूतरे को तोड़ दिया गया है। यहां एक मंदिर के बाहर भी बुलडोज़र तैनात है। यहां मौजूद अवैध निर्माण को भी तोड़ने की तैयारी है। यहां लोगों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

एक तरफ जहां मस्जिद के बाहर अतिक्रमण तोड़ा गया तो कुछ ही दूरी पर मौजूद एक मंदिर के बाहर भी अतिक्रमण को ढहा दिया गया। इस दौरान कुछ लोग विरोध भी करते रहे। लेकिन मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने उन्हें काबू कर लिया। इस बीच लेफ्ट नेता वृंदा करात भी मौके पर पहुंच गई हैं। पहले वह एक बुलडोज़र के सामने आकर खड़ी हो गईं, जिन्हें अधिकारियों ने वहां से हटाया। करात ने कहा, ”मेरे पास सुप्रीम कोर्ट का ऑर्डर है। मैं अधिकारियों से मिलकर सुप्रीम कोर्ट के आदेश का अनुपालन करने पहुंची हूं। बुलडोज़र जो सुप्रीम कोर्ट के आदेश की धज्जियां उड़ा रहा है उसे रुकवाने आई हूं।”

इसी जामा मस्जिद के पास हनुमान जयंती के मौके पर शोभायात्रा पर हमला किया गया था। मस्जिद के बाहर एक मोबाइल की दुकान को तोड़कर हटाया गया। इसके अलावा मस्जिद के बाहर बनाए गए एक चबूतरे और गेट को भी तोड़ डाला गया। इस दौरान मस्जिद में मौजूद कुछ लोग विरोध करते रहे।

यह भी पढ़ें – 22 अप्रैल तक श्रद्धालु कर सकेंगे Hajj यात्रा के लिए ऑनलाइन आवेदन

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button