NationalPoliticsविदेशविश्व समाचार

British PM Rishi Sunak : ऋषि सुनक जल्द कर सकते है पीएम मोदी से मुलाकात

ब्रिटेन की सत्ता अब भारतीय मूल के 'ऋषि' के हाथों में है. ऋषि सुनक के प्रधानमंत्री पद पर पहुंचने के बाद भारत में भी जश्न का माहौल है, खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और तमाम बड़े नेताओं ने उन्हें इसे लेकर बधाई दी.

British PM Rishi Sunak: ब्रिटेन की सत्ता अब भारतीय मूल के ‘ऋषि’ के हाथों में है. ऋषि सुनक के प्रधानमंत्री पद पर पहुंचने के बाद भारत में भी जश्न का माहौल है, खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और तमाम बड़े नेताओं ने उन्हें इसे लेकर बधाई दी. अब इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आई है, जिसमें बताया जा रहा है कि जल्द प्रधानमंत्री मोदी और ऋषि सुनक की मुलाकात हो सकती है. सूत्रों के मुताबिक दोनों नेता इंडोनेशिया में होने वाले जी-20 शिखर सम्मेलन के लिए 15-16 नवंबर को बाली में होंगे, जहां उनकी मुलाकात हो सकती है।

एक मंच पर होंगे दोनों नेता
बताया जा रहा है कि सबकुछ ठीक रहा तो, ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री के तौर पर कामकाज संभाल चुके भारतीय मूल के ऋषि सुनक की भारत के पीएम नरेंद्र मोदी से पहली मुलाकात अगले महीने बाली में होगी. हालांकि इस दौरान मोदी और सुनक की द्विपक्षीय मुलाकात को लेकर अभी कोई आधिकारिक एलान नहीं किया गया है, लेकिन दुनिया की 20 बड़ी अर्थव्यवस्थाओं के सम्मेलन के दौरान दोनों नेता एक साथ रहेंगे और कई कार्यक्रमों में शरीक भी होंगे।

माना जा रहा है कि सुनक और मोदी की संभावित मुलाकात के साथ ही भारत और ब्रिटेन के बीच चल रही व्यापार समझौते की कवायद भी रफ्तार मिल सकती है. पहले इस समझौते के लिए दीवाली-2022 की मियाद रखी गई थी. सूत्रों की मानें तो इस व्यापार समझौते पर दस्तखत का गवाह बनने के लिए पीएम मोदी भी लंदन जा सकते हैं. इसे लेकर शुरुआती दौर की कवायद भी शुरू हो चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button