NationalPoliticsदेशविश्व समाचार

भारत पहुंचा रूस-Ukraine जंग में मारे गए छात्र Naveen का शव

रूस-Ukraine के बीच चल रही जंग में कर्नाटक के छात्र Naveen Shekharappa भी मारे गए थे, Naveen का शव आज सुबह भारत पहुंचा। कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू में Naveen के पार्थिव शरीर को राज्य के मुख्यमंत्री बासवराज बोम्मई समेत कई लोगों ने श्रद्धांजलि दी। बता दें कि Naveen हावेरी जिले के रहने वाले थे जिनकी रूस Ukraine के बीच चल रही जंग के दौरान 1 मार्च को खारकीव में मौत हो गई थी। Naveen के परिजनों ने नवीन का शरीर दान करने का फैसला किया है। Naveen के पिता ने कहा कि उनका बेटा मेडिकल के क्षेत्र में ऊंचाइयों को छूना चाहता था लेकिन वो ऐसा नहीं कर सका इसलिए हम चाहते हैं कि उनके बेटे के शरीर का इस्तेमाल मेडिकल रिसर्च के लिए किया जाए।

Naveen Shekharappa का पार्थिव शरीर आज फ्लाइट से सुबह 3 बजे बेंगलुरू एयरपोर्ट पहुंचा था। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बासवराज बोम्मई ने Naveen Shekharappa के पार्थिव शरीर को वापस लाने के लिए केंद्र सरकार का धन्यवाद अदा किया। मुख्यमंत्री बासवराज बोम्मई ने Naveen Shekharappa के परिवार को 25 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी है साथ ही एक सदस्य को नौकरी देने का वादा किया है।

बता दें कि 21 साल के Naveen Shekharappa Ukraine के खारकीव नेशनल मेडिकल यूनिवर्सिटी में MBBS का छात्र था। जानकारी के मुताबिक Naveen खारकीव में खाने की लाइन में खड़े रहने के दौरान रूसी सैनिकों की गोलीबारी के शिकार हो गए थे।

यह भी पढ़ें – Ukraine Russia War:…अगर बातचीत फेल हुई तो तीसरा विश्वयुद्ध होगा ?

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button