NationalPoliticsTop Storiesदेश

लोकसभा सदस्‍यता से Akhilesh Yadav ने दिया इस्‍तीफा, अब विधानसभा में रहकर करेंगे काम

विधानसभा चुनाव में हार के बाद Akhilesh Yadav ने लोकसभा की सदस्‍यता से इस्‍तीफा दे दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पार्टी के वरिष्‍ठ नेताओं से विचार-विमर्श के बाद मंगलवार(22 मार्च) को सपा मुखिया ने लोकसभा की सदस्‍यता से इस्‍तीफा देने का फैसला ले लिया।

पार्टी नेता अनुराग भदौरिया ने एक निजी चैनल से बातचीत में कहा कि Akhilesh Yadav को लगा कि यूपी की जनता के अधिकारों की रक्षा के लिए उनका विधानसभा में रहना जरूरी है इसीलिए उन्‍होंने यह फैसला लिया है। बता दें कि मंगलवार की दोपहर Akhilesh Yadav ने लोकसभा अध्‍यक्ष ओम बिरला से मिलकर उन्‍हें अपना इस्‍तीफा सौंपा। उनके साथ पार्टी नेता रामगोपाल यादव भी मौजूद रहे।

2019 के लोकसभा चुनाव में Akhilesh Yadav आजमगढ़ सीट से सांसद चुने गए थे। कल Akhilesh Yadav ने आजमगढ़ के विधायकों और पार्टी नेताओं से बातचीत की थी। इसके पहले वह करहल विधानसभा क्षेत्र में भी गए थे। वहां के नेताओं ने Akhilesh Yadav से विधायकी न छोड़ने का अनुरोध किया था। तब Akhilesh Yadav ने कहा था कि इस बारे में पार्टी फैसला लेगी।

Akhilesh Yadav करहल से चुनाव लड़ना चाहते हैं और 2024 में सांसद का चुनाव नहीं लड़ना चाहते इसलिए अगले पांच साल उन्‍होंने विधानसभा में ही रहने का फैसला लिया। समाजवादी पार्टी जहां Akhilesh Yadav के इस फैसले को उचित बता रही है और कह रही है कि इससे उत्‍तर के पार्टी विधायकों, नेताओं और कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ेगा। वही भाजपा नेताओं का कहना है कि वैसे तो यह सपा का अंदरुनी मामला है लेकिन सच यह है कि Akhilesh Yadav को पता चल गया है कि 2024 में भी पार्टी का हश्र ऐसा ही होने वाला है।

यह भी पढ़ें – Aamir Khan ने अब तक नहीं देखी ‘The Kashmir Files’, दिया ऐसा रिएक्शन 

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button