CrimeNationalPoliticsTop Storiesदेश

ललितपुर कांड पर Yogi सरकार से Akhilesh Yadav ने कर डाला सवाल

राजनीति में एक दूसरे से सवाल जवाब का सिलसिला लगातार जारी रहता है। इस बार ललितपुर के पाली में गैंगरेप पीड़िता से थाने में रेप की घटना पर पूर्व CM Akhilesh Yadav ने सरकार को घेरा है। पीड़िता की मां से मुलाकात के बाद Akhilesh Yadav ने कहा कि थाने अराजकता के सेंटर बन गए हैं। भाजपा सरकार बनने के बाद महिलाओं पर अत्याचार बढ़ा है। उनकी पार्टी पाली की बेटी को न्याय दिलाने के लिए हर तरह की मदद को तैयार है।

Akhilesh Yadav ने योगी सरकार से सवाल किया है कि क्या थाने पर भी बुलडोजर चलेगा? सबसे पहले Akhilesh Yadav जिला चिकित्सालय गए जहां उन्होंने किशोरी की मां से मुलाकात करके घटनाक्रम की जानकारी ली। उनको हर तरह की मदद का भरोसा दिलाया। इसके बाद पत्रकारों से बातचीत में चंदौली व ललितपुर की घटनाओं के लिए भारतीय जनता पार्टी की सरकार को दोषी ठहराया। Akhilesh Yadav ने कहा कि थानों में गरीबों की सुनवाई नहीं हो रही। शिकायत के बावजूद ज़िम्मेदारों के ख़िलाफ़ सख़्त कार्रवाई नहीं होती। विभागीय लापरवाहों को बर्खास्त करने के बजाए लाइन हाजिर किया जा रहा है। पुलिस को पता था कि आरोपित इंस्पेक्टर कहां है। इसीलिए उसको गिरफ़्तार कर लिया। घटनाओं को अंजाम देने के बाद पुलिस कहानी बदल रही है।

Akhilesh Yadav ने सवाल उठाया कि अब पुलिस स्टेशन पर बुलडोजर चलेगा कि नहीं। सरकार जानबूझकर महंगाई पर बात करना नहीं चाहती। स्टील, सीमेंट सब महंगा हो गया। गरीब मकान नहीं बना पा रहे हैं। बेरोजगारी से ध्यान भटकाने के लिए लाउडस्पीकर हटाए जा रहे हैं। भाजपा को भारत का सेकुलर तानाबाना नहीं मालूम। जिसकी वजह से माहौल बिगड़ता जा रहा है। विधानसभा चुनाव में हार के कारणों के सवाल को वह टाल गए। बलिया व कानपुर का उदाहरण देकर पत्रकारों के साथ सरकार के रवैये पर भी सवाल उठाया।

यह भी पढ़ें – Bihar: 8 घंटे से ज़्यादा काम कराने पर कामगारों को देना होगा दोगुना वेतन

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button