Astrology

7 February – वृश्चिक राशि के जातक समझ से काम लें,जरूरी नहीं किसी और की सलाह आपके लिए लाभकारी हो

मेष : इस राशि के जातक आज सहयोगियों के विश्वास प्राप्त कर आने वाले दिनों में प्रगति कर पाएंगे। मानसिक तनाव के कारण स्वास्थ्य अस्थिर रह सकता है। आराम करने के लिए पर्याप्त समय लें। भावनात्मक फैसलों के लिए बहुत अच्छा समय नहीं है, क्योंकि इस अवधि के दौरान आप जो भी निर्णय लेंगे उसे पूरा करना मुश्किल होगा।

वृष : इस राशि के जातकों के आज नौकरी के हालात में सुधार संभव है। स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां रह सकती हैं। कार्यस्थल पर अधीनस्थों से विरोध हो सकता है। विरोधी प्रतिष्ठा बिगाड़ने की चेष्टा कर सकते हैं। अत: सावधान रहें।

मिथुन : इस राशि के जातकों को आज जल्दबाज़ी में निर्णय लेने से बचना चाहिए। मेहनत और लगन से आप आने वाले दिनों में जो चाहे वह हासिल कर सकते हैं। किए गए वादों को निभाएं और दूसरों पर विश्वास करें। ब्रेक-अप से बचने के लिए एक-दूसरे का यक़ीन न तोड़ें। साथ ही अपने प्रियजनों के साथ थोड़ा ज़्यादा समय बिताने की कोशिश करें।

कर्क : इस राशि के जातकों के लिए समय बहुत ही अच्छा रहने वाला है। माता की हेल्थ को लेकर चिंता की स्थिति बन सकती है। रुका हुआ धन मिलेगा, स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहें और माता-पिता से सहयोग मिलेगा। धन की स्थिति सुदृढ़ होगी।

सिंह : इस राशि के जातक आज अज्ञात व्यक्ति से कोई लेंन देंन न करें। नुकसान हो सकता है। विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा चल रहा है। उनके करियर के लिए बहुत अच्छा है। माता पिता का सहयोग मिलेगा। ससुराल से लाभ मिलेगा और तीर्थ यात्रा होने का योग है।

कन्या : इस राशि के जातकों का आज का दिन भाग-दौड़ वाला हो सकता है। आप सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर होंगे और आपका उत्साह आपको साहस और बल प्रदान करेगा। जिसके फलस्वरूप आप व्यावसायिक स्थितियों को अपने पक्ष में मोड़ पायेंगे।

तुला : इस राशि के जातक आज अपना काम और अपनी जिम्मेदारियों को न टालें नहीं तो परिस्थिति को बिगड़ने में ज्यादा समय नहीं लगेगा। अपने मूड स्विंग पर नियंत्रण रखें। वाहन चलाते समय खास सावधानी बरतें। चोट लग सकती है।

वृश्चिक : इस राशि के जातक आज दूसरों की बातों में न उलझें, अपनी सोच और समझ से भी काम लें, जरूरी नहीं किसी और की सलाह आपके लिए लाभकारी हो। स्वास्थ्य का ध्यान रखें, तनाव से बचें। किसी करीबी जानकार से सावधान रहें नहीं तो आपको निराश होना पड़ सकता है।

धनु : इस राशि के जातक आज अगर अपने काम से संतुष्ट नहीं हैं तो वह काम करें, जिसमें आपको खुशी मिलती हो। थोड़ा समय अपने लिए अवश्य निकालें और आने वाले जीवन की राह और लक्ष्य का निर्धारण करें। काम में मन नहीं लगेगा। फोकस बनाए रखें।

मकर : इस राशि के जातक आज निजी और व्यवसायी जीवन में संतुलन बनाने का प्रयास करें। कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले सोच विचार कर लें। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। प्रियजनों के साथ थोड़ा समय अवश्य बिताएं। उनसे आपको पूरा सहयोग मिलेगा। उनकी ज़रूरतों को अनदेखा न करें। नौकरी ढूंढ रहे हैं तो सफलता मिलने के आसार हैं।

कुंभ : इस राशि के जातकों को आज सफलता के लिए बहुत मेहनत भी करनी पड़ेगी। मान प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी। काम में आपका फोकस बहुत अच्छा बना हुआ है, लेकिन इसके चलते अपने परिवार और निजी जीवन की जिम्मेदारियों को अनदेखा न करें। उनकी ओर भी ध्यान दें।

मीन : इस राशि के जातकों को आज वाणी पर नियंत्रण की आवश्यकता है। कुछ पुराने रिश्ते यदि दूर जा रहे हैं तो निराश न हों, इसमें भी आपकी ही भलाई है। अपने आपको परिस्थतियों के अनुसार ढालने का प्रयास करें। बदलाव जीवन का एक जरूरी हिस्सा है और यह आपके लिए भी हितकारी है।

यह भी पढ़ें – 4 February – जानें किस राशि के जातकों को आज लव लाइफ में मिलेगी प्रसन्नता

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button