Astrology

5 May-इन राशि के जातकों का बढ़ता वज़न आज उनके स्वास्थ्य के लिए होगा नुकसानदेह

मेष : इस राशि के जातक आज के दिन बर्ताव में रूखापन न लाए। यह आपको अपनों से दूर कर सकता है। ऑनलाइन काम कर रहे हैं तो आलस्य छोड़कर प्रदर्शन पर फोकस बढ़ाएं। डाटा सिक्योरिटी को लेकर भी अलर्ट रहने की जरूरत है। बड़े कारोबारी पैसे के लेनदेन को चूक कर सकते हैं। हिसाब-किताब में पारदर्शिता और ईमानदारी बरतें।

वृष : इस राशि के जातकों को आज के दिन शारीरिक स्फूर्ति और ऊर्जा बनाए रखने की जरूरत होगी। ऑफिशियल कामकाज का भार अचानक बढ़ता हुआ नजर आ रहा है। ऑफिस के नियम कानून का पालन करते हुए समय पर पहुंचे और काम समय रहते पूरा भी कर लें। लोहा या धातु कारोबारियों के लिए आज का दिन लाभ का रहेगा।

मिथुन : इस राशि के जातक आज कारोबारी शेयर मार्केट में निवेश कर रहे हैं तो शर्तें और निवेश की रूपरेखा बहुत सोच-समझकर करें। वाहन चलाते वक्त खुद भी सजग रहें, दुर्घटना की आशंका है। स्वास्थ्य को लेकर स्थितियां अनुकूल रहेंगी। मीडिया से जुड़े लोगों का प्रदर्शन अच्छा रहेगा, लेकिन काम में लापरवाही महंगी भी पड़ सकती है।

कर्क : इस राशि के जातकों को आज नौकरी और व्यापार दोनों जगह वरिष्ठ लोगों से मार्गदर्शन मिले तो उसका पालन करना लाभप्रद रहेगा। कोई अपना हितैषी-संबंधी तकलीफ की वजह बन सकता है। विद्यार्थियों को शिक्षकों की बातों को अनदेखी नहीं करनी चाहिए। घर के बड़े लोगों को छोटे बच्चों पर ध्यान देना चाहिए, खेल-खेल में वह खुद को चोट पहुंचा सकते हैं।

सिंह : इस राशि के जातकों की आज सेहत को लेकर इंफेक्शन होने की आशंका है, साफ-सफाई रखें। मांगलिक कार्यों से जुड़े कार्यक्रम की योजना बन सकती है, सबके साथ मिलजुल कर पूरे उत्साह से किसी काम में भाग लें। उपासना और आरती के साथ मंदिर जाकर भी आराधना करना लाभप्रद होगा। भविष्य को लेकर चिंताएं खड़ी हो सकती हैं। परिवार में भाई और बहनों की ओर से मदद मिलेगी।

कन्या : इस राशि के जातकों के युवाओं को आज उच्चशिक्षा या नौकरी को लेकर प्रयासों में तेजी लाने की जरूरत है। घर में किसी नए मेहमान के आने से प्रसन्नता का माहौल बनेगा। फैशन-डिजाइनिंग के कारोबार से जुड़े व्यापारियों को मनमुताबिक लाभ होगा। विद्यार्थी दिखावे के चक्कर में जेब ढीली करवा सकते हैं। युवाओं को करियर के लिए अपडेट होने की जरूरत है।

तुला : इस राशि के जातक आज खुद को विवाद में न डालें, स्थितियां आपके नियंत्रण से बाहर हो सकती है। बर्तन की खरीद बिक्री करने वाले व्यापारियों को तैयारी बढ़ाने की जरूरत है। जल्द ग्राहकों की भीड़ आपके इंतजाम को अधूरा कर सकती है। भरपूर मुनाफे की संभावनाए हैं। विद्यार्थियों को अपने कमजोर विषयों की कमियां ठीक करने का प्रयास करना होगा।

वृश्चिक : इस राशि के जातक आज ज्यादा सोचकर तनाव न बढ़ाएं। नर्सरी का व्यापार करने वालों को अच्छा मुनाफा होगा। गरीबों की मदद का मौका मिल रहा है तो हाथ से न जाने दें। कार्यस्थल पर सभी से प्यार से बर्ताव करें। अधीनस्थों से किसी भी तरीके के अहंकार की भाषा प्रयोग न करें। मशीन पर काम कर रहे हैं तो सचेत हो जाएं, दुर्घटना की आशंका है।

धनु : इस राशि के जातक आज बच्चों के साथ उन्हें शिक्षित करने के लिए खुद भी बच्चा बनकर पढ़ाएं। पार्टी या बाहर का खाना अधिक पसंद करने वाले लोग अलर्ट रहें, बढ़ता वजन स्वास्थ्य के लिए अब नुकसानदेह होगा। समय के साथ व्यायाम करें और खानपान में संतुलन लाएं। अचानक खर्च बढ़ जाने से आपका बजट बिगड़ सकता है। घर में खर्च को सीमित करें।

मकर : इस राशि के जातकों के आज घरेलू खर्च अचानक बढ़ने से परेशानी खड़ी हो सकती है, तो वहीं दूसरी ओर परिवार के लोगों में अचानक विवाद की आशंका भी पनप रही है। युवाओं को टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर अपने महत्वपूर्ण काम जल्द निपटाने चाहिए। स्वास्थ्य को लेकर दिन सामान्य ही रहने वाला है।

कुंभ : इस राशि के व्यापारियों को आज मैनेजमेंट में बहुत ज्यादा सुधार लाने की जरूरत है, अन्यथा नुकसान उठा सकते हैं। युवाओं को अपने मित्रों पर भरोसा रखना होगा, छोटी सी बात पर गुस्सा होकर संबंध तोड़ने की भूल नहीं करनी चाहिए। हेल्थ को लेकर भोजन की शुद्धता का ख्याल रखें, अचानक बीमार पड़ने की आशंका है।

मीन : इस राशि के जातकों को आज के दिन मेहनत का शुभ परिणाम मिलेगा। कार्यस्थल पर उच्च अधिकारियों के साथ कुछ तालमेल बिगड़ सकता है, आपको संयम बनाए रखने की जरूरत होगी। अगर आप शिक्षक हैं तो प्रोमोशन की संभावनाएं प्रबल हो रही हैं।

यह भी पढ़ें – 4 May- जानें किस राशि के जातकों का आज आर्थिक पक्ष होगा मजबूत

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button