29.1 C
New Delhi
Saturday, October 23, 2021

सीएम योगी आदित्यनाथ का आज तीन जिलों का दौरा, सबसे पहले पहुंचेंगे सुल्तानपुर

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

लखनऊ: विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उन जिलों को अधिक मथ रहे हैं, जहां पर 2017 में भारतीय जनता पार्टी का प्रदर्शन अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा था। सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार को सुल्तानपुर तथा अम्बेडकरनगर के साथ ही वाराणसी का भी दौरा करेंगे।सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार को तीन जिलों के दौरे में सबसे पहले सुल्तानपुर पहुंचेंगे। करीब एक बजे पहुंचने के बाद मुख्यमंत्री यहां पर करीब 291 करोड़ की लागत से बनने वाले मेडिकल कालेज सहित 39 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इस दौरान वह लगभग 25 करोड़ की धनराशि व्यय कर निर्मित वृहद गोशाला केवटली सहित 88 परियोजनाओं का लोकार्पण भी करेंगे।

भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री सांसद मेनका गांधी की मौजूदगी में सीएम योगी आदित्यनाथ परियोजनाओं के शिलान्यास व लोकार्पण के बाद इसौली में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। जिले की पांच विधानसभा सीट में से कादीपुर, लम्भुआ, सुलतानपुर तथा सदर की सीट भाजपा की झोली में है, जबकि इसौली से लगातार दो बार से समाजवादी पार्टी जीत रही है। बीते दो विधानसभा चुनाव में भाजपा को यहां हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में सीएम योगी आदित्यनाथ की जनसभा तथा अन्य कार्यक्रम इसौली में आयोजित कराकर पार्टी को मजबूत बनाने का प्रयास हो रहा है।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसौली विधानसभा के देहली बाजार कस्बे में हर्ष महाविद्यालय के पास कार्यक्रम स्थल पर करीब एक घंटे रहकर वह जिले की विभिन्न विकास योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। मुख्यमंत्री पीएम आवास, सीएम आवास, मनरेगा, कृषि, गोल्डन कार्ड व ग्रामोद्योग, आजीविका मिशन से जुड़े चालीस लाभार्थियों को लाभान्वित भी करेंगे।सीएम योगी आदित्यनाथ करीब ढाई बजे सुल्तानपुर से अम्बेडकरनगर प्रस्थान करेंगे।

वह अम्बेडकरनगरके अकबरपुर में विकास की सौगात देगें। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को जिला मुख्यालय पर कलेक्ट्रेट के पास हवाई पट्टी पर आएंगे। बहुजन समाज पार्टी का गढ़ माने जाने वाले इस जिले में सीएम योगी आदित्यनाथ जनकल्याणकारी एवं विकास की कई परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। वह करीब डेढ़ घंटे के कार्यक्रम में पात्रों को योजनाओं का लाभ देंगे। मुख्यमंत्री 334.24 करोड़ की लागत वाली 99 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे। पांचों विधानसभा क्षेत्रों में लोक निर्माण विभाग, ग्रामीण अभियंत्रण विभाग एवं नगरपालिका समेत कार्यदायी संस्थाओं के नवनिर्मित और प्रस्तावित कार्यों का शिलान्यास व लोकार्पण होगा।

राजकीय इंजीनियरिंग कालेज में 100 बेड की क्षमता के हास्टल, शहरी बेघरों के लिए 100 घर के आश्रय स्थल, माडल स्कूल जाफरगंज, ईंधना, रत्ना, पहितीपुर के अलावा पाइप पेजयल परियोजना हीड़ी पकडिय़ा, सेमउरखानपुर, राजकीय पशु चिकित्सालय मखदूम सराय और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ऐनवां, रामनगर, नवीन राजकीय हाईस्कूल आमादरवेशपुर, राजकीय आईटीआई जहांगीरगंज एवं सड़क और नालों के निर्माण की 30 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे। इससे इतर नवगठित नगर पंचायतों में जहांगीरगंज और राजेसुल्तानपुर के भवनों समेत बरातघर, नाला, सड़क आदि 69 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ अम्बेडकर नगर में करीब डेढ़ घंटे में जनता को सौगात देने एवं संबोधित करने के बाद चार बजकर 10 मिनट पर वाराणसी के लिए रवाना हो जाएंगे। वाराणसी में शाम पांच से 5.30 बजे तक उनका प्रधानमंत्री कार्यक्रम के सम्बंध में स्थलीय निरीक्षण होगा।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY