29.1 C
New Delhi
Saturday, October 23, 2021

सांसद संजय सिंह को तिरंगा संकल्प यात्रा के पहले पुलिस ने गणेशपुर तरना के समीप वाराणसी एयरपोर्ट मार्ग पर किया गिरफ्तार

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

वाराणसी: आम आदमी पार्टी के राज्य सभा सांसद संजय सिंह को एयरपोर्ट रोड से गणेशपुर तरना के समीप पुलिस द्वारा रोक लिया गया है। इस बाबत पार्टी की ओर से बताया गया कि उनको तिरंगा संकल्‍प यात्रा में जाने से रोकने के लिए पुलिस ने रोका तो पार्टी के शीर्ष नेतृत्‍व की ओर से इंटरनेट मीडिया पर पुलिस की कार्रवाई पर रोष जताया गया है। पार्टी की ओर से सूचना दी गई कि सांसद संजय सिंह को तिरंगा संकल्प यात्रा के पहले पुलिस ने भेज के समीप गणेशपुर तरना वाराणसी एयरपोर्ट मार्ग पर हिरासत में ले लिया गया है। संजय सिंह को पुलिस ने एक स्‍थानीय पेट्रोल पंप के कार्यालय में बैठा दिया है, इस दौरान पुलिस अधिकारियों ने संजय सिंह से मीडिया को मिलने भी नहीं दिया।

वहीं वाराणसी में आम आदमी पार्टी की प्रस्तावित तिरंगा संकल्‍प यात्रा के मद्देनजर कचहरी स्थित आम्बेडकर पार्क के पास काफी पुलिस फोर्स तैनात है।पार्टी से जुड़े कई पदाधिकारियों पर पुलिस की निगाह थी और सुबह से ही सभी को पुलिस ने आयोजन से पहले ही रोक कर कार्यक्रम स्‍थल को भी अपने कब्‍जे में ले लिया। इस दौरान कुछ जगहों पर पुलिस से संबंधित पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों की बहस भी हुई। वहीं आयोजन के बाबत आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता मुकेश सिंह ने बताया कि ‘प्रदेश में तिरंगा यात्रा पर रोक है, भारत माता की जय नहीं बोल सकते..मुझे पुलिस ने हाउस अरेस्ट कर दिया है।’वहीं महानगर अध्‍यक्ष छात्र युवा संघर्ष समिति के रघुकुल यथार्थ ने भी जागरण को बताया कि उनको हाउस अरेस्ट कर लिया गया है।

कहा कि आम आदमी पार्टी के तिरंगा संकल्प यात्रा में शामिल होने से उनको रोकने के लिए घर पर पुलिस पहुंची और आयोजन में शामिल होने से रोक दिया गया है।प्रशासन के अनुसार आम आदमी पार्टी की तिरंगा संकल्‍प यात्रा को अनुमति न होने की वजह से पुलिस आयोजन में शामिल होने की मंशा लेकर आने वालों को रोक रही है। कानून व्‍यवस्‍था में किसी भी प्रकार का हस्‍तक्षेप करने से लोगों को रोका जा रहा है। प्रशासन के अनुसार अनुमति न होने के बाद भी आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता और पदाधिकारी आयोजन को करने की तैयारी कर रहे थे।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY