18.1 C
New Delhi
Friday, November 5, 2021

PM नरेन्द्र मोदी 25 को बुद्ध की धरती से प्रदेश के सात जिलों में बने नए मेडिकल कालेज का करेंगे लोकार्पण : सीएम योगी आदित्यनाथ

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

सिद्धार्थनगर: सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को यहां पर पीएम मोदी के कार्यक्रम की समीक्षा करने के बाद कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 25 को बुद्ध की धरती से प्रदेश के सात जिलों में बने नए मेडिकल कालेज का लोकार्पण करेंगे।मुख्यमंत्री योगी आदियनाथ ने बताया प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 25 को हमारे प्रदेश को बड़ा तोहफा देंगे। यह हमारे लिए गौरव का क्षण होगा।प्रधानमंत्री सिद्धार्थनगर के साथ देवरिया, एटा, गाजीपुर, हरदोई, मिर्जापुर और प्रतापगढ़ के मेडिकल कालेज का लोकार्पण करेंगे। सिद्धार्थनगर का मेडिकल कालेज, जनसंघ के संस्थापक सदस्य और भाजपा के पहले प्रदेश अध्यक्ष रहे पं. माधव प्रसाद त्रिपाठी के नाम समर्पित होगा। सभी मेडिकल कॉलेज में अस्पताल और छात्रावास की सुविधा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले केवल पूर्वी उत्तर प्रदेश में गोरखपुर में मात्र एक मेडिकल कॉलेज बीआरडी मेडिकल कॉलेज ही था। अब तो गोरखपुर में एम्स लगभग बनकर तैयार है। अगले एक-डेढ़ महीने में प्रधानमंत्री इसका उद्घाटन करेंगे।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यहां शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आगमन के प्रस्तावित के कार्यक्रम स्थल बीएसए ग्राउंड और नवनिर्मित मेडिकल कालेज का निरीक्षण करने के साथ तैयारियों की समीक्षा की। इस दौरान पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि यहां मेडिकल कालेज बनने से आसपास के जनपद ही नहीं बल्कि नेपाल के नागरिकों को भी सुविधाएं मिलेंगी। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार में स्वास्थ्य सुविधाओं में इजाफा हुआ है।सीएम योगी आदित्यनाथ सिद्धार्थनगर दिन में करीब तीन बजे पहुंचे। पुलिस लाइंस में हेलिकॉप्टर से आने के बाद वह नवनिर्मित मेडिकल कॉलेज परिसर का स्थलीय निरीक्षण करने के साथ ही उन्होंने जनप्रतिनिधि तथा प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की।

सिद्धार्थनगर में बीती 30 जुलाई को नवनिर्मित मेडिकल कालेज का पीएम नरेन्द्र मोदी के हाथों लोकार्पण का कार्यक्रम प्रस्तावित था, लेकिन उस समय तक कालेज की मान्यता का मामला लटका था। 12 अक्टूबर को वर्चुअल माध्यम से कार्य पूरा होने की समीक्षा के बाद 13 अक्टूबर को देर शाम को मान्यता मिल गई। मेडिकल कालेज की मान्यता मिलने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीएम नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम की तैयारी कर ली है। सिद्धार्थनगर में प्रधानमंत्री जिला जेल के सामने बीएसए परिसर में जनसभा को संबोधित कर सकते हैं। प्रधानमंत्री का एक बार कार्यक्रम टल जाने से लोगों को काफी निराशा हुई थी, अब सीएम योगी आदित्यनाथ इसकी किसी भी तरह से भरपाई कराना चाहते हैं।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 20 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश को तीसरे अंतरराष्टीय एयरपोर्ट का तोहफा देंगे। पीएम मोदी के 20 को कुशीनगर दौरे के दौरान ही सीएम योगी आदित्यनाथ सिद्धार्थनगर दौरे का भी कार्यक्रम लेने को प्रयासरत थे।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here