27.1 C
New Delhi
Monday, October 25, 2021

एक तरफ डेंगू व वायरल बुखार का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है, वहीं स्वास्थ्य सेवाओं में जरूरत के हिसाब से नहीं दिखाई दे रहा सुधार

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

अलीगढ़: रविवार को जिला अस्पताल के डेंगू वार्ड का निरीक्षण प्रभारी मंत्री भूपेंद्र चौधरी ने किया तो खामिया मिलीं। यहां पर डेंगू वार्ड में भर्ती मरीजों के बेड पर नंबर ही नहीं लिखे हुए थे। मरीजों के बिस्तर पर चार्ट भी ठीक ढंग से नहीं भरे जा रहे थे। मंत्री ने मरीजों से भी बात की। उन्होंने सीएमओ व अन्य डाक्टरों को सुधारने के निर्देश दिए।जनपद में अब तक डेंगू के 95 केस मिले है। इसके अलावा वायरल बुखार के कारण घर-घर चारपाई बिछी हैं।

शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में गंदगी और जलभराव की शिकायतें मिल रही हैं। कई स्थानों पर जलभराव वाले स्थानों पर डेंगू के लार्वा पानी में मिल रहे हैं। हालांकि स्वास्थ्य विभाग की टीमें गांवों में जा रही हैं और दवाएं भी दी जा रही हैं और सैंपल लेकर जांच भी की जा रही हैं लेकिन राहत नहीं मिल रही है। मरीजों की समय पर रिपोर्ट नहीं मिल रही है। जनपद में आइसीयू बेड की कमी और जरूरत के हिसाब से इलाज न मिलने से मरीजों को अलीगढ़, आगरा, मथुरा और नोएडा तक इलाज कराना पड़ रहा है। डेंगू की आशंका में कुरसंडा के छह मरीज आगरा इलाज करा रहे हैं।

इतना कुछ होने के बावजूद स्‍वास्‍थ्‍य महकमा बेपरवाह बना हुआ है। सीएमओ डा. चंद्र मोहन चतुर्वेदी ने बताया कि भर्ती मरीजों का इलाज जारी है। निरीक्षण के दौरान सब कुछ ठीक मिला है। उधर, गांवों में टीम भेजी जा रही हैं और दवाएं भी बंटवाई जा रही है। सैंपल लेकर जांच भी कराई जा रही है।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here