31.1 C
New Delhi
Tuesday, October 5, 2021

यूपी में भारी बारिश के चलते प्रदेश भर के सभी स्कूल और कालेज सहित सभी शिक्षण संस्थानों को दो दिन के लिए बंद करने का आदेश

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

लखनऊ: पिछले चौबीस घंटों से लगातार हो रही भारी बारिश के चलते प्रदेश भर के सभी स्कूल और कालेज सहित सभी शिक्षण संस्थानों को दो दिन शुक्रवार व शनिवार के लिए बंद करने का आदेश योगी सरकार ने जारी किए हैं। अब तीन दिन बाद सोमवार 20 सितंबर को स्कूल और कालेज खुलेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के कई क्षेत्रों में हो रही भारी बारिश को देखते हुए सभी मंडलायुक्तों और जिलाधिकारियों को पूरी तत्परता से राहत कार्य संचालित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि वरिष्ठ अधिकारी क्षेत्र का भ्रमण कर राहत कार्यों पर नजर रखें।

उन्होंने इस आपदा के वक्त में लोगों से सावधानी बरतने की भी अपील की है।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अफसरों से कहा है कि इस आपदा को देखते हुए सभी प्रभावित जिलों में राहत कार्य प्रभावी रूप से कराए जाएं। आपदा से प्रभावित लोगों को तत्काल राहत पहुंचाई जाए। जल जमाव की स्थिति में प्राथमिकता पर जल निकासी की व्यवस्था कराई जाए। उन्होंने संबंधित जिलों के अधिकारियों को इस आपदा से हुए नुकसान का आकलन करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने 17 और 18 सितंबर, 2021 को प्रदेश में सभी स्कूल और कालेजों सहित सभी शिक्षण संस्थानों को बंद रखने के निर्देश दिए हैं।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश के कई क्षेत्रों में अतिवृष्टि हुई है।

सभी मंडलायुक्त और जिलाधिकारी तेजी से जलनिकासी का कार्य कराएं। बारिश की आपदा से लोगों को राहत पहुंचाने के लिए जिलों में कार्य प्रभावी रूप से कराए जाए। उन्होंने कहा कि आपदा से प्रभावित लोगों को तत्काल राहत पहुंचाई जाए। अधिकारी क्षेत्र का भ्रमण करके राहत कार्यों पर नजर भी रखें। मुख्यमंत्री ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है। प्रदेश में बुधवार रात से शुरू हुई बारिश गुरुवार रात तक अनवरत जारी है।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY