33.1 C
New Delhi
Tuesday, September 21, 2021

अमित शाह ने किया दिल्ली पुलिस मुख्यालय का दौरा, दिल्ली पुलिस की सरहाना

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मंगलवार को दिल्ली पुलिस मुख्यालय पहुंचे। उन्होंने मकर सक्रांति की शुभकामनाओं के साथ पुलिस कर्मियों को सम्बोधित किया।

अमित शाह ने कहा ”पिछले साल फरवरी में मैं दिल्ली पुलिस के 73वें स्थापना दिवस परेड में आया था और कहा था हर मुश्किल की घड़ी में पुलिस को समाज के साथ कंधा से कंधा मिलाकर काम करना चाहिए, और आज कोरोना काल में दिल्ली पुलिस द्वारा किए गए काम ने मेरी उस बात को चरितार्थ कर दिया।”

केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा, ”2020 दिल्ली पुलिस समेत सभी के लिए चुुुुुुुुुुुनौतियों से भरा साल रहा है। चाहे वह उत्तरपूर्वी दिल्ली में हिंसा, कोविड-19 लॉकडाउन, प्रवासी मजदूरों मदद या फिर आंदोलन कर रहे किसानों से शांतिपूर्ण बातचीत हो दिल्ली पुलिस ने हर चुनौती का सामना शांति और धैर्य के साथ किया।”

उन्होंने आगे कहा ”पुलिस ने हर चुनौती का सामना अच्छे से किया। दिल्ली पुलिस को हर वक्त सुधार पर नजर रखी और जनता का विश्वास जीत कर दिखाया।’ देश के पहले गृहमंत्री सरदार वल्लभाई पटेल को भी उन्होंने याद किया। यहां वे सभी प्लाजमा डोनर से मुलाकात करेंगे और एक एप (app) भी लॉन्च करेंगे। यहां गृहमंत्री शाह ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर से विभिन्न मुद्दों पर बातचीत की और दिल्ली पुलिस से संबंधित कई मसलों पर अपडेट भी लिया।”

दिल्ली पुलिस ​कमिश्नर एस.एन. श्रीवास्तव ने बताया, ‘पुलिस बल में इस्तेमाल होने वाली तकनीक में निरंतर बदलाव होना चाहिए। इसके लिए पुलिस टेक्नोलॉजी सेल का गठन किया गया है जो पुलिस के कामकाज के ​लिए विभिन्न तकनीक के आयात, इस्तेमाल और समयानुसार वृद्धि के लिए काम करेगा।’

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img