27.1 C
New Delhi
Saturday, September 11, 2021

दिल्ली में एक दिन में एक सेंटर पर 100 लोगों को ही लगेगा टीका: अरविन्द केजरीवाल

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

देश में कोरोना को खत्म करने के लिए 16 जनवरी से कोरोना टिके का अभियान शुरू होने जा रहा है। इसकी शुरुआत पीएम मोदी करेंगे। देश में कई चरणों में इस अभियान का अभियान शुरू होगा।

वहीं देश के अलग-अलग राज्यों में एक साथ वैक्सीनेशन की शुरुआत होगी। गौरतलब है कि भारत में कोरोना वैक्सीन के रूप में कोविशील्ड और कोवैक्सीन को मंजूरी दी जा चुकी है।

इस बीच राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि दिल्ली सरकार ने राजधानीवासियों के वैक्सीन दिए जाने से संबंधित सभी तैयारियां कर ली हैं।

इस मौके पर दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल ने कहा पूरे देश में वैक्सीन लगने जा रही है, दिल्ली में भी वैक्सीन लगाने की पूरी तैयारी कर ली गयी है।16 जनवरी को 81 जगहों पर वैक्सीन लगाई जाएगी। हर जगह पर 100 लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी, हफ्ते में 4 दिन सोमवार, मंगलवार, गुरुवार और शनिवार वैक्सीन लगाई जाएगी। बाकी 2 दिन रेगुलर वैक्सीन लगती है इसलिए 4 दिन वैक्सीन लगाई जाएगी।

उन्होंने आगे कहा पूरे देश में COVID का टीकाकरण 16 जनवरी से शुरू हो रहा है। दिल्ली सरकार ने पूरी तैयारी कर ली है। आज सभी तैयारियों की समीक्षा की है।

सीएम ने आगे कहा दिल्ली में शुरुआती दौर में 81 सेंटर पर वैक्सीनेशन की जाएगी, जिसे बढ़ा कर 175 सेंटर और कुछ दिनों बाद 1000 सेंटर किया जाएगा। केंद्र सरकार से हमें 2 लाख 74 हज़ार वैक्सीन मिली है जो 1 लाख 20 हज़ार हेल्थ वर्कर को लगाई जाएगी।

आप को बता दे कि इससे पहले सीएम ने कहा था कि दिल्ली सरकार निशुल्क कोरोना वैक्सीन उपलब्ध कराएगी। फिल्हाल इस संबध में केंद्र सरकार के जवाब का इंतजार किया जा रहा है।

यदि केंद्र सरकार कोरोना वैक्सीन को मुफ्त में उपलब्ध नहीं कराती है तो दिल्ली सरकार अपनी ओर से निशुल्क करोना वैक्सीन मुहैया कराएगी। बता दें कि दिल्ली में सबसे पहले कोरोना योद्धा, स्वास्थ्यकर्मियों का टीकाकरण किया जाएगा। इसके बाद फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन दी जाएगी।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img