27.1 C
New Delhi
Monday, October 25, 2021

पीएम मोदी ने किया LHP का शिलान्यास, पढ़े

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

पीएम मोदी ने किया LHP का शिलान्यास, पढ़े

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नए साल पर जनता को एक बड़ा तोहफा दिया है। जिसके तहत उन्होंने शुक्रवार सुबह ग्लोबल हाउसिंग टेक्नोलॉजी चैलेंज-इंडिया के तहत लाइट हाउस प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास किया। एलएचपी का निर्माण इंदौर, राजकोट, चेन्नई, रांची, अगरतला और लखनऊ में किया जाएगा, जिसमें अच्छी सुविधाओं के साथ प्रत्येक स्थान पर लगभग 1000 घर शामिल होंगे।

कोरोना महामारी की वजह से ये शिलान्यास कार्यक्रम वर्चुअली आयोजित हुआ। जिसमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान के अलावा गुजरात, त्रिपुरा और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री भी शामिल हुए।

शहरी विकास मंत्रालय के मुताबिक सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना लाइट हाउस प्रोजेक्ट के तहत लोगों को स्थानीय जलवायु और इकोलॉजी का ध्यान रखते हुए टिकाऊ आवास प्रदान किए जाएंगे। अभी 6 राज्यों में इसकी शुरूआत हो रही है, आगे इनकी संख्या को और बढ़ाया जाएगा।

वहीं इस प्रोजेक्ट की शुरूआत के लिए 6 राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने पीएम मोदी का आभार जताया। कार्यक्रम में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आवास की इस योजना में उत्तर प्रदेश के शहरी क्षेत्र में सबके लिए अब तक 17 लाख से अधिक परिवारों को आवास उपलब्ध कराया गया है, जिनमें से 6,15,000 आवास पूर्ण होकर सभी गरीब परिवारों को उपलब्ध कराए जा चुके हैं।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img