25.1 C
New Delhi
Monday, October 25, 2021

पूरे देश में कितना फैला कोरोना वायरस, देखिए किस राज्य में कितने केस ?

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

कोरोना वायरस जिसने पूरी दुनिया में तबाही मचा कर रख दी है। किसी को क्या पता था कि एक दिन वो इस वायरस से संक्रमित हो जाएगा। चीन के वुहान (हालांकि चीन मानने के लिए तैयार नहीं है कि यह उसके ही देश से निकला वायरस है) से निकले इस वायरस ने अबतक 80 से भी ज्यादा देशों में तबाही मचा चुका है, यहां तक की ईटनी औक अमेरिका में तो बद्दतर हालात हैं। भारत में भी इस वायरस के अबतक 1251 मामले आए हैं। और 32 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 102 लोग ठीक हो चुके हैं।

देखिए किस राज्य में कितने कोरोना वायरस के संक्रमित मरीज हैं

राज्यवर आंकड़े हेल्थ मिनिस्ट्री के मुताबिक, आंध्र प्रदेश में कुल मामले- 23 जिसमें से की एक मरीज रिकवर हुआ है, हालांकि इस राज्य में अभी तक किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई है।

अंडमान-निकोबार द्वीप समूह में अब तक कुल 9 कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज पाए गए हैं, इनमें से अभितक एक भी रिकवर नहीं हुए हैं।

बिहार, चंडीगढ़ और छत्तीसगढ़ का हाल

बिहार की बात करे तो, यहां पर कुल 15 मामले पाए गए हैं, रिकवर एक भी नहीं हुआ है, हालांकि एक मरीज की मौत हो चुकी है। चंडीगढ़ की बात करे तो यहां पर कुल 8 मामले समाने आए हैं। छत्तीसगढ़ में 7 मामले।

दिल्ली

राजधानी दिल्ली की बात करे तो यहां पर आब तक कोरोना वायरस के संक्रमित 87 मरीज पाए गए हैं, जिसमें से 6 रिकवर हो चुके हैं और 2 लोगों की मौत हो चुकी है।

देखिए गोवा, गुजरात हरियाणा और हिमाचल प्रदेश का हाल

गोवा में 5 मामले पाए गाए हैं, वहीं, गुजरात कुल 69 मामले सामने आए हैं जिसमें से की 1 रिकवर हुआ है और 6 लोगों की मौत हो गई है। हरियाणा में अब तक कुल मामले- 36 हैं, जिसमें से कि 18 रिकवर किए जा चुके हैं। हिमाचल प्रदेश में कुल मामले- 3 यहां पर एक की मौत हो चुकी है।

जम्मू कश्मीर में 48 और कर्नाटक में 83 मामले

जम्मू और कश्मीर में कुल 48 कोरोना के मरीज पाए गए जिसमें से की 2 की मौत हो गई औऱ 2 लोग ठीक हो चुके हैं। कर्नाटक में मरीजों की संख्या ज्यादा है यहां पर कुल 83 मामले सामने आए हैं, जिसमें से की 5 ठीक हो चुके हैं जबकि 3 की मौत हो चुकी है।

केरल, लद्दाख और मध्य प्रदेश में संक्रमितों की संख्या

केरल में सबसे ज्यादा मरीज पाए गए हैं, यहां पर कोरोना वायरस संक्रमित पीड़ितों की संख्या 202 पहुंच गई है, जिसमें से कि 19 लोगों को रिकवर किया गया है जबकि 1 की मौत हो चुकी है। लद्दाख की बात करे तो यहां पर भी 13 मामले सामने आए हैं जिसमें से की 3 ठीक हो चुके हैं। हाल ही में सियासी उठापटक के बाद कांग्रेस को यहां से भी हाथ धोना पड़ा और शिवराज सरकार एक बार फिर से सीएम के पद पर गद्दी संभाल चुके हैं, यहां पर कोरोना के 13 केस सामने आए हैं जिसमें से कि 3 मरीज ठीक हो चुके हैं।

महाराष्ट्र में 8 मौत

फिल्मों की नगरी और मायानगरी महाराष्ट्र की बात करे तो यहां पर सबसे ज्यादा मौते हुईं हैं, महाराष्ट्र में अकेले 8 लोगों की मौत हो चुकी है यहां पर मरीजों की संख्या 198 है और 25 रिकवर हो चुके हैं।

मणिपुर,मिजोरम, ओडिशा और पुदुचेरी में संक्रमितों की संख्या

मणिपुर में अभी तक एक मामला सामने आया है। मिज़ोरम में भी एक ही संक्रमित व्यक्ती पाया गया है। ओडिशा में अबतक 3 लोग इससे संक्रमित पाए गए हैं। पुदुचेरी में अब तक एक मामला सामने आया है।

पंजाब, राजस्थान और तमिलनाडु का हाल

पंजाब की बात करे तो यहां पर कोरोना वायरस के कुल 38 मामले पाए जा चुके हैं, जिसमें से की एक मरीज ठीक हो चुका है और 1 की मौत हो गई है। राजस्थान में अबतक कुल कुल मामले- 59 हैं, और 3 रिकवर हुए हैं। तमिलनाडु में कुल मामले 67, रिकवर- 4 और एक की मौत हो चुकी है।

तेलंगाना और उत्तराखंड

तेलंगाना में अबत कुल 71 लोगों को संक्रमित पाया गया है, यहां पर 1 रिकवर हुआ है जबकि एक मरीज की मौत हो गई है। उत्तराखंड में कुल मामले 7, रिकवर 2।

उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल

उत्तर प्रदेश की में कोरोना वायरस के संक्रमित कुल 82 माले पाए गए हैं, जिसमें से की 11 रिकवर हो चुके हैं। ममता बनर्जी के पश्चिम बंगाल की बात करे तो यहां पर कुल 22 मामले पाए गए हैं, जिसमें से की 2 लोगों की मौत हो चुकी है।

बताते चलें कि, ये आंकड़े हेल्थ मिनिस्ट्री की वेबसाइट पर 30 मार्च की रात 9:30 बजे तक के अपडेट के मुताबिक है।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img