33.1 C
New Delhi
Tuesday, September 21, 2021

कोरोना के प्रभाव को देखते हुए वित्त मंत्री ने ITR भरने की आखिरी तारीख का किया एलान

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

इन दिनों कोरोना वायरस का असर पूरी दुनिया पर देखने को मिल रहा है। इस वायरस के संक्रमण से जहां एक तरफ लाखों लोग अपनी जान गवां चुके है तो वहीं दूसरी तरफ इस वाय़रस से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रहीं है।

चीन के वुहान शहर से फैले इस वायरस का खतरा अब भारत में भी तेजी से बढ़ रहा है। इसके चलते भारत की अर्थव्यवस्था पर भी इसका असर देखने को मिल रहा है। जिससे बचने के लिए वित्त मंत्री ने मीडिया से बातचीत करते हुए कुछ एलान किए है।

बताते चले मीडिया से बातचीत करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि हम यह सब अर्थव्यवस्था को बचाने के लिए कर रहें हैं। इससे पहले सरकार ने यह साफ कर दिया था कि कोरोना से लड़ाई में खर्च हुए फंड को सीएसआर एक्टिविटी के अंतर्गत माना जाएगा। वित्त मंत्री विभिन्न वैधानिक एवं रेगुलेटरी मुद्दों पर राहत का एलान कर सकती हैं।

निर्मला सीतारमण ने वित्त वर्ष 2018-19 के लिए इनकम टेक्स रिटर्न दाखिल करने की आखिरी तारीख 30 जून 2020 बताई है। ते वहीं ब्याज दर को 12 फीसदी से कम करके 9 फीसदी कर दिया है। दूसरी तरफ आधार कार्ड को पैन कार्ड से लिंक करने की आखिरी तारीख को भी 30 जून 2020 तक कर दिया है।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img