Astrology

14 February – जानें किस राशि के प्रेमी युगलों के लिए आज का दिन नहीं है शुभ

मेष : इस राशि के जातकों को आज सभी कामों में सफलता मिलेगी, लेकिन क्रोध करने से बचना जरूरी होगा। व्यावसायिक संदर्भ में नए व्यापार संबंधों और सौदों को अंतिम रूप देने के लिए के लिए यह एक अनुकूल अवधि है। जीवनसाथी के साथ अनबन हो सकती है। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

वृष : इस राशि के जातकों को आज अपनी वाणी पर संयम रखना होगा। आमदनी निरंतर बनी हुई है, किंतु व्यय आशा के विपरीत अधिक हो सकता है। खर्चों पर अंकुश लगाना जरूरी होगा। अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें। प्रेमी युगलों के लिए आज का दिन शुभ नहीं है।

मिथुन : इस राशि के छात्रों को आज सामान्य से अधिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है, फिर भी वे अपने निरंतर प्रयासों से सफलता प्राप्त कर सकते हैं। आपको अध्ययन के प्रति अपने दृष्टिकोण में अधिक ध्यान केंद्रित करना होगा। महिला सदस्य आपकी समस्याओं को कुछ हद तक सुलझाने में आपकी मदद कर सकती है।

कर्क : इस राशि के जातक अगर उच्च अध्ययन, नौकरी या व्यावसाय के लिए विदेश जाना चाहते हैं तो आपको स्वयं के प्रयासों से सफलता मिलेगी। राजनीति या सामाजिक कार्यों से जुड़े लोग खुद को दृढ़ता से स्थापित करेंगे। धन संबंधी मामले आसानी से आगे बढ़ेंगे और अच्छा मुनाफा भी कमाएंगे।

सिंह : इस राशि के जातकों की आज आगे बढ़ने की संभावनाएं और बढ़ेंगी। भाई-बहनों की सामाजिक स्थिति में वृद्धि होगी। किसी पुरानी बात को लेकर सहयोगियों से बहस हो सकती है, अत: सावधानी से काम लेकर विवादों को टालें। पारिवारिक सदस्यों के साथ मनोरंजन के लिए आप कहीं घूमने जा सकते हैं।

कन्या : इस राशि के जातकों की आज आर्थिक और व्यावसायिक स्थिति में सुधार होगा। पैतृक संपत्ति की प्राप्ति आपके सुख में इजाफा करेगी। पारिवारिक सदस्यों से असहमति के कारण मन तनाव से भरा रहेगा। मां की सेहत का ख्याल रखें और नियमित जांच के लिए उन्हें ले जाना न भूलें।

तुला : इस राशि के जातकों के आज धन संबंधी मामले आसानी से आगे बढ़ेंगे और आप अच्छा मुनाफा भी कमाएंगे। पारिवारिक संदर्भ में आप अपने परिवार के सुखमय जीवन के लिए भौतिक वस्तुओं पर भी खर्च करेंगे। शिक्षा के क्षेत्र में रहने वाले जातक सफलता पाएंगे। ह्रदय की समस्या परेशान कर सकती है।

वृश्चिक : इस राशि के जातक आज आर्थिक मामलों में जोखिम न उठाएं। मौसम के रोग से ग्रसित हो सकते हैं, सेहत का ख्याल रखें। कुछ व्यावसायिक और कुछ पारिवारिक तनाव मिल सकता है। व्यवसायी लंबे समय से चली आ रही, जटिल समस्याओं का समाधान पाएंगे।

धनु : इस राशि को आज जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य मिलेगा। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। किसी प्रियजन से भेंट होगी। व्यावसायिक प्रयास फलीभूत होगा। धन, यश और कीर्ति में वृद्धि होगी। सामाजिक लोक प्रियता के चलते आप आकर्षण का केंद्र बनेंगे।

मकर : इस राशि के जातकों की आज किसी पुरानी बात को लेकर सहयोगियों से बहस हो सकती है, अत: सावधानी से काम लेकर विवादों को टालें। निजी जीवन में कुछ परेशानियां रह सकती हैं। बेहतर होगा आप अपने जीवनसाथी की सोच को समझने का प्रयास करें और बात का बतंगड़ न बनाएं।

कुंभ : इस राशि के जातकों का आज मन अज्ञात भय से ग्रसित रहेगा। भागदौड़ रहेगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। यात्रा पर जाने की संभावना है। पुराने मित्र से भेंट होगी। छात्रों को सामान्य से अधिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है, फिर भी वे अपने निरंतर प्रयासों से सफलता प्राप्त कर सकते हैं।

मीन : इस राशि के जातकों के जीवन में आज भागदौड़ रहेगी। परिवार में कुछ शुभ समारोह हो सकते हैं। आर्थिक पक्ष यथावत रहेगा। खान पान पर भी संयम रखें। प्रेम संबंधों के संदर्भ में आज का दिन अनुकूल है। क्रोध करने से बचना होगा साथ ही आपको अपनी वाणी पर संयम रखना होगा।

यह भी पढ़ें – इस मौसम में बनाएं Gajar ki Kheer, मेहमान भी करेंगे वाह वाह

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button